Breaking News

ऑस्ट्रेलिया से आए प्रतिनिधिमंडल से मंत्री दानिश आजाद ने की शिष्टाचार भेंट



लखनऊ।। अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री  दानिश आजाद अंसारी ने शुक्रवार को लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर ऑस्ट्रेलिया से आए प्रतिनिधिमंडल सुश्री सरह  स्टोरय (डिप्टी हाई कमिश्नर फॉर इंडिया ), मिo एलान पून ( फर्स्ट सेक्रेटरी  इकोनॉमिक्स ), सुश्री वंदना सेठ (सीनियर रिसर्च अफसर ) शिष्टाचार भेंट की।




मुलाकात के दौरान उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में किये जाने वाले निवेश की संभावनाओं पर विस्तृत चर्चा हुई, राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी जी ने प्रतिनिधिमंडल से ऑस्ट्रेलिया और उत्तर प्रदेश के बीच में शिक्षा संबंधित विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की साथ ही फरवरी माह में उत्तर प्रदेश में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में निवेश से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करते हुए उत्तर प्रदेश में निवेश के सार्थक पहलुओं पर चर्चा की। योगी सरकार के सार्थक पहल का ही नतीजा है कि आज विभिन्न देशों के इन्वेस्टर्स उत्तर प्रदेश की तरफ आकर्षित हो रहे हैं और उत्तर प्रदेश के विकास को गति दे रहे है।









 अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री ने भेंट के दौरान ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट से उत्तर प्रदेश को और खासतौर पर उत्तर प्रदेश के नौजवानों को होने वाले विभिन्न फायदों के संबंध में भी विस्तृत चर्चा हुई, जिस तरीके से उत्तर प्रदेश में योगी सरकार यूथ एंपावरमेंट के लिए पूरे फोकस तरीके से काम कर रही है , योगी जी के इस कार्य को डिप्टी हाई कमिश्नर ने सराहा तथा कहा कि यूथ की एनर्जी का पॉजिटिव यूटिलाइजेशन उत्तर प्रदेश में किया जा रहा है और जिस तरीके से स्किल्ड यूथ और एजुकेटेड यूथ उत्तर प्रदेश के तरक्की में अपनी सहभागिता कर रहा है इससे उत्तर प्रदेश के निवेशकों में एक सकारात्मक संदेश है।