Breaking News

सामाजिक जागरूकता में सनबीम के बढ़ते कदम, पुलिस अधीक्षक ने छात्र छात्राओं को दिलायी यातायात के नियमों को पालन करने की शपथ

 



 बलिया। शैक्षिक गतिविधियों, नवाचारी क्रियाकलापों के अतिरिक्त सामाजिक समस्या निदान व जागरूकता में भी शहर के अगरसंडा स्थित सनबीम स्कूल के बढ़ते कदम की जितनी सराहना की जाए कम है।

      इसी क्रम में विद्यालय के विशाल नमन हाल में प्राइमरी से लेकर इंटरमीडिएट तक की कक्षाओं के बच्चों को सड़क यातायात नियम व सुरक्षा संबंधी मानकों व सावधानियों से जागरूक करने के निमित्त आयोजन किया गया। इस आयोजन में जनपद के पुलिस अधीक्षक राजकरण नैय्यर ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में बच्चों को यातायात सुरक्षा संबंधी टिप्स विस्तार से बताया। जागरूकता कार्यक्रम के संदर्भ में उन्होंने कहा कि प्रतिवर्ष हमारी लापरवाही व  यातायात नियमों की अनदेखी से लाखों लोग असमय ही काल के गाल में समा जाते हैं। सड़क पर चलते समय उन्हे प्रकाश संकेतों, सीट बेल्ट, हेलमेट  का प्रयोग संग आवश्यक नियमों का पालन करने का आह्वान किया।



      कहा कि ऐसा करके हम स्वयं सुरक्षित रह दूसरों का भी जीवन खतरे से बचा सकते हैं। उन्होंने अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए बच्चों से बाल - सुलभ क्रियाकलापों को भी साझा किया। विद्यालय की दुरुस्त व चाक-चौबंद व्यवस्था , अनुशासित व मुस्कान से लबरेज बच्चों के चेहरे, अनूठी कार्यप्रणाली की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने बच्चों को बताया कि जिन बच्चों के अभिभावक उन्हें विद्यालय पहुंचाने आते हैं। कृपया वे हेलमेट पहनना कदापि ना भूलें।

      विद्यालय के निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह ने इस आयोजन में पुलिस प्रशासन के योगदान की तारीफ करते हुए कहा कि सड़क पर दिनों - दिन बढ़ती भीड़, वाहनों से हम सभी को सजग होकर चलना है। 'दुर्घटना से देर भली' कहावत को चरितार्थ करते हुए बताया कि आप सभी बच्चे अपने अभिभावकों सहित आस-पड़ोस के लोगों को भी यातायात नियमों को समझाएं।







      प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने भी बच्चों को सुरक्षा संबंधी आवश्यक टिप्स दिए। कहा कि 'सावधानी हटी - दुर्घटना घटी' से हमें सजग रहना है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सहित सदर अस्पताल के हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर दिवाकर सिंह, यातायात क्षेत्राधिकारी मोहम्मद फाहीम, साहित्यकार शिवकुमार सिंह कौशिकेय, बारंबार रक्तदान करने वाले, घायलों को पहुंचाने वाले, शवों को पहुंचाने वाले आदि पुनीत कार्य में लगे लोगों को प्रबंध तंत्र द्वारा शाल, बुके आदि देकर सम्मानित  किया गया।

      कार्यक्रम में प्रशासक एस के चतुर्वेदी, कोऑर्डिनेटर्स पंकज सिंह, शहरबानो, नीतू सिंह, शिक्षकगण स्नेहा सिंह नवचंद्र तिवारी, बीएन तिवारी, सविता सिं, स्वाति सिंह, विशाखा सिंह, मुर्शीद खान, अनूप गुप्ता, रोहित, संदीप संग सहयोग में नीतीश, राजीव,  संतोष चौरसिया, सहित एनसीसी के छात्रों की सराहनीय मौजूदगी रही। संचालन विद्यालय के बच्चों ने किया।