Breaking News

मृत रसोइया के आश्रितों को सहायता राशि सौंपकर जिलाध्यक्ष निर्भय नारायण ने कोष निर्माण की बतायी जरूरत




  बलिया।। शिक्षा क्षेत्र रेवती के प्राथमिक विद्यालय महाधनपुर नई बस्ती में कार्यरत रसोइया चिंता देवी की असामयिक निधन पर विद्यालय परिवार व रेवती के शिक्षकों के सहयोग से  ₹16,100  की धनराशि विद्यालय के प्रधानाध्यापक जनप्रिय गौतम, प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्रीभगवान पटेल, ग्राम प्रधान उमाशंकर यादव व न्याय पंचायत के सम्मानित शिक्षकों की उपस्थिति में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ पंजीकृत के जिलाध्यक्ष निर्भय नारायण सिंह ने मृत रसोइया के आश्रित पुत्री पूनम कुमारी व पुत्र अवधेश कुमार को सहयोग राशि सौंपकर कर जनपद स्तर पर शिक्षक एवं कर्मचारियों से एक वृहद् आपदा कोष निर्माण करने की अपील की। 






निर्भय नारायण सिंह ने कहा कि सरकार  जिस तरह से संविदा एवं योजना कर्मियों को न्यूनतम जीवन निर्वाह भत्ता ना देकर उनके जीवन के साथ खिलवाड़ कर रही है उससे हमारे विद्यालयों के सहकर्मियों के रूप में तैनात शिक्षामित्र, अनुदेशक और रसोइए के लिए एवं उनके आश्रितों के लिए भोजन परोसकर उसमें विष मिलाने जैसा है जिससे वे दोराहे पर खड़े हो अपने भविष्य को लेकर किंकर्तव्यविमूढ़ है। 

जिलाध्यक्ष ने कहा कि शिक्षकों एवं कर्मचारियों की भी पुरानी पेंशन छीनकर सरकार वही काम कर रही है जो सहयोगी साथियों के साथ हो रहा है। उन्होनें विभाग के अधिकारियों के साथ ही सरकार एवं समाज से भी व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण की अपील की। इस अवसर पर अजीत कुमार आदित्य, इन्द्रजीत सिंह, राजेश कुमार, सौरभ कुमार सिंह, आशुतोष कुमार सहित अन्य शिक्षक विद्यालय के बच्चे एवं रसोइया उपस्थित रहीं।