Breaking News

अब तो उभाँव पुलिस मे हो बड़ा बदलाव :दुर्गा पूजा पांडाल से दान पेटिका और रेस्टोरेंट से सीसीटीवी डीबीआर की हुई चोरी

  



बिल्थरारोड बलिया।। बेल्थरा रोड क्षेत्र मे आपराधिक घटनाओ को रोकने मे वर्तमान उभाँव थाने के जिम्मेदार पूरी तरह से असफल हो चुके है। बावजूद इनको बनाये रखने से पुलिस अधीक्षक की कार्यप्रणाली पर अब स्थानीय लोग चर्चाये करने लगे है। लोगों का कहना है कि आखिर कितनी चोरियों के ऐतिहासिक रिकार्ड को तोड़ने के बाद पुलिस अधीक्षक उभाँव थाने के जिम्मेदारों पर कार्यवाही करेंगे? चोरो का आतंक इस कदर लोगों मे दहशत पैदा कर दिया है कि अब लोग घर दुकान छोड़कर रात मे कही जाने से भी डर रहे है।



 दुर्गापूजा के मद्देनजर जहाँ एक तरह उभांव पुलिस चप्पे- चप्पे पर पैनी नजर रखने की बात कर रही है। वही मंगलवार की रात्रि हौसला बुलन्द चोरों ने पुलिस को चैलेंज देते हुए नगर के दो स्थानों कुण्डैल ढाला स्थित दुर्गा पूजा पण्डाल से लगभग 7 हजार रुपये पड़े दान पेटिका और एक रेस्टोरेंट से सीसी कैमरा, डीबीआर और रूम हीटर  लेकर चले गए।जिससे पुलिस की सुरक्षा देने की बातें खोखली साबित हो रही है ।

 नगर के चौकियां मार्ग स्थित मऊ जायका रेस्टोरेंट में मंगलवार की रात्रि  में हौसला बुलन्द चोरों ने जंगला को तोड़कर अन्दर पहुँचकर जमकर खंगाला और  सीसी कैमरे को तोड़फोड़ के बाद सम्बंधित डीबीआर  और कैमरे लेते गए। इसके अलावा होटल के ऊपर पहुँचकर कमरे में जाकर सारा सामान तीतर वितर कर दिया।






वही कुण्डैल ढाला स्थित श्री श्री दुर्गा पूजा समिति आदर्श क्लब के  पण्डाल में मंगलवार की रात्रि में चोरों में दान पेटिका ही उठा ले गए। जिसमे लगभग 7 हजार रुपए थे। कमेटी के सदस्यों का कहना है कि लगभग 1 बजे रात्रि को कमेटी के लोग पण्डाल को पर्दा लगाकर घेरने के बाद सोने चले गए। जब बुधवार की भोर में लगभग 4 बजे पण्डाल में आया गया तो दान पेटिका गायब थी। इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी।

क्षेत्र व नगर में आये दिन चोरी की हो रही घटनाओं से लोगो मे दहशत व्याप्त है। उभांव पुलिस कुम्भकर्णी निद्रा में सो रही है। सबसे बड़ी बात यह है कि दुर्गापूजा के मद्देनजर नगर में हर जगह पुलिस ड्यूटी लगाई गई है फिर भी चोरी की घटना होना कही ना कही पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगने लगा है।  आज तक पूर्व में हुई वाहन और घरों में चोरी  की घटना का पता लगाने में उभांव पुलिस नाकाम रही है। जिससे लोगो मे पुलिस से सुरक्षा को लेकर भरोसा उठने लगा है।