Breaking News

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने स्वास्थ्य विभाग में खत्म की संबद्धता,शासनादेश जारी कर निदेशक को कड़ाई से पालन करने का दिया आदेश



लखनऊ ।। स्वास्थ्य विभाग में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के बीच छिड़ी वर्चस्व की जंग में एक तरफ जहां सीएम योगी ने तबादलों पर जांच बैठा कर 2 दिनों में रिपोर्ट तलब की है । वही अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने शासनादेश जारी कर स्वास्थ्य विभाग में एक ही झटके से संबद्धता को समाप्त कर सभी सम्बद्ध चिकित्सको,पैरामेडिकल स्टाफ को मूल तैनाती स्थल पर भेजने का आदेश जारी कर दिया है ।

श्री प्रसाद ने महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं ,लखनऊ को पत्र भेजकर कहा है कि शासन के संज्ञान में यह आया है कि चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अन्तर्गत कार्यरत चिकित्साधिकारियों / कर्मचारियों को उनकी मूल तैनाती स्थल से अन्यत्र दूसरे पदों / कार्यालयों से सम्बद्ध कर कार्य लिया जा रहा है. जो शासन स्तर से सम्बद्धता के संबंध में समय-समय पर निर्गत शासनादेशों के विपरीत है। 





 श्री प्रसाद ने आगे लिखा है कि इस संबंध में मुझे यह कहने का निदेश हुआ है कि कृपया कोविङ चिकित्सालयों को कार्यशील बनाने हेतु सम्बद्ध किये गये चिकित्सक/ पैरामेडिकल स्टाफ, मा० उच्च न्यायालय / राजभवन / ऐसी महत्वपूर्ण संस्थाओं / कार्यालयों, साचीज / यू०पी०एम०एस०सी०एल० में सम्बद्ध चिकित्सक / पैरामेडिकल स्टाफ तथा यू०पी०एम०एस०सी० एल० के ड्रग वेयर हाउसों के संचालन हेतु सम्बद्ध फार्मासिस्टों को छोड़कर ऐसे चिकित्साधिकारियों / कर्मचारियों, जो अपनी मूल तैनाती स्थल से अन्यत्र सम्बद्ध है ,की सम्बद्धता तत्काल प्रभाव से समाप्त की जाती है। उक्त का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने का कष्ट करें।