Breaking News

बलिया जिला प्रशासन से आरपार के मूड में पत्रकार,प्रशासनिक खबरों के बहिष्कार के साथ भ्रष्टाचार की उजागर करेंगे खबरें

 


मधुसूदन सिंह

बलिया ।। संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा अब अपने तीन साथियों को जेल भेजने वाले जिला प्रशासन के खिलाफ आरपार की लड़ाई का शंखनाद कर दिया है । इसके क्रम में इनके कमाई के सबसे बड़े क्षेत्र लाल बालू और अवैध शराब तस्करी को सब से पहले निशाने पर लेकर इसमें संलिप्त अधिकारियों चाहे वो प्रशासनिक हो या पुलिस के हो,उनके चेहरों को बेनकाब करने की मुहिम शुरू की गई है । इस के साथ ही इनकी प्रेसवार्ता और इनकी खबरों के बहिष्कार करने की भी मुहिम शुरू कर दी गयी है ।

संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा के सदस्यों का मानना है कि अब जब एमएलसी का चुनाव सम्पन्न हो गया है,ऐसे में अपनी लड़ाई को और धारदार बनाने की जरूरत है । ऐसे में अब जनपद में ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों को रहने नही देना है जो जनपद को भ्रष्टाचार की नदी बनाकर सिर्फ और सिर्फ लूटने का काम कर रहे है । इनके एक एक कृत्यों को जन जन तक पहुंचाना आवश्यक हो गया है ।




एक तरफ जहां परीक्षा केंद्र निर्धारण में वित्त विहीन विद्यालयों जिनकी संख्या 137 है, से डेढ़ से दो लाख की वसूली करने की जो खबर है,उससे ही लगभग ढाई करोड़ से अधिक की अवैध वसूली की गई तो दूसरी तरफ पेपर लीक मामले में जांच के नाम पर सैकड़ों संभ्रांत लोगो को,जो विद्यालयों से सम्बंधित है ,को थानों में बुलाकर इन लोगो से वसूली की जा रही है । पूरा जनपद जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के इस कृत्यों से त्राहि त्राहि कर रहा है ।







          उपरोक्त सभी फोटो पर लोकेशन भी दर्ज है 

यही नही लोक निर्माण विभाग ने जिला प्रशासन को पत्र लिख कर ओवर लोड ट्रकों के आवागमन पर रोक लगाने की मांग करते हुए लिखा है कि इनके चलते सड़क का निर्माण कार्य समय से पूर्ण नही हो पा रहा है । लेकिन लाल बालू के अवैध कारोबार में संलिप्त ओवर लोड ट्रकों से हो रही बड़ी कमाई के चलते न तो प्रशासन , न ही पुलिस विभाग इसको रोकने का प्रयास कर रहा है । सूत्रों की माने तो बैरिया तहसील के रास्ते होने वाले लाल बालू के अवैध कारोबार से ही प्रतिमाह 2 करोड़ से भी ज्यादे की वसूली है ।

वही दोकटी हो, चांद दियर हो, हल्दी व दुबहड़ थाना क्षेत्र के गंगा घाट हो,सिकन्दरपुर व मनियर थाना क्षेत्र के घाघरा के घाट हो, नरही थाना क्षेत्र के गंगा घाट और भरौली का पुल हो, इन रास्तों से अवैध शराब की बड़ी बड़ी खेप प्रशासन के ही संरक्षण में बिहार भेजी जा रही है । अंग्रेजी शराब हो या देशी ,इनकी अवैध रूप से परिवहन जिला मुख्यालय स्थित होल सेल डिपो से ही होता है,इसका पकड़ी गई शराब की खेपों से खुलासा भी हुआ है लेकिन इनके खिलाफ कार्यवाही शून्य है । बांसडीह की महिला सीओ ने अकेले दम पर इस क्षेत्र के शराब के अवैध कारोबारियों पर शिकंजा कस दिया है । दो अनुज्ञापियो के खिलाफ रिपोर्ट भी भेजी है लेकिन इनके ऊपर अबतक बड़ी कार्यवाही होती नही दिखी है । अलबत्ता सूत्रों ने यह जरूर बताया है कि सीओ साहिबा का ही स्थानांतरण कराने की मुहिम शराब माफियाओं द्वारा अंदर खाने से शुरू की गई है ।

    सम्मानित जनता जनार्दन आज सिर्फ इतना ही ,अगली कड़ी में कुछ और भ्रष्टाचार की फाइलों को आपके सम्मुख बलिया एक्सप्रेस खोलेगा ।