Breaking News

हत्या के 34 दिन बाद भी विवाहिता के हत्यारो को गिरफ्तार करने में पुलिस नाकाम, पीड़ित पिता ने आईजीआरएस के माध्यम से सीएम से लगाई गुहार



संतोष द्विवेदी

नगरा,बलिया ।।क्षेत्र के सोनापाली गांव में 3 जून को संदिग्ध परिस्थितियों  हुई मौत के मामले में घटना के 34 दिन बाद पुलिस ने मृतका के पति, सास, ससुर सहित छः लोगो के खिलाफ हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा तो पंजीकृत कर ली है किन्तु आज तक एक भी गिरफ्तारी नहीं कर पाई है। पीड़ित पिता ने मुख्यमंत्री के पोर्टल पर आरोपियों के गिरफ्तारी हेतु गुहार लगाई है।

            गौर तलब है कि थाना क्षेत्र के सोनापाली गांव में तीन जून को देर शाम विवाहिता चांदनी शर्मा की संदिग्ध परिस्थितियों में  मौत हो गई थी। इस मामले में मृतका के पिता छोटेलाल शर्मा ने पुत्री की हत्या की तहरीर दी थी लेकिन पुलिस पीएम रिपोर्ट आने की बात कहकर प्राथमिकी दर्ज नहीं की। इसके बाद पीड़ित पिता ने पुलिस महानिदेशक लखनऊ, गृह सचिव पुलिस सहित आला अफसरों को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई थी। इसी बीच मृतका के छः वर्षीय पुत्र प्रिंस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा, जिसमें वह कहता है कि मेरे पापा और दो अन्य लोग  तरबूज में जहर मिलाकर मम्मी को खिला दिए और जब मम्मी छटपटाने लगी तो चारपाई के पट्टे से गला दबाकर मार दिए। इसके बाद भाग गए। मां की हत्या की बात बताते हुए पुत्र फफक फफक कर रोने लगता है। 

इसके अलावा सामाजिक कार्यकर्ताओ ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से विवाहिता की हत्या की बात को पुरजोर तरीके से उठाया। चारो तरफ से घिरने के बाद पुलिस ने 7 जुलाई को मृतका के पति,सास व ससुर सहित छः लोगो के खिलाफ हत्या, साजिश सहित अन्य धाराओं में मुकदमा तो पंजीकृत कर ली लेकिन एक सप्ताह बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी करने में असफल है। पुलिस की कार्यशैली से दुखित मृतका के पिता ने  13 जुलाई को आईजीआरएस पोर्टल पर आवेदन कर आरोपियों की गिरफ्तारी एवं न्याय की गुहार लगाई है।थानाध्यक्ष दिनेश पाठक ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद ब्लॉक प्रमुख चुनाव में व्यस्त था। पुलिस प्रयासरत है, शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी।