Breaking News

लोक निर्माण विभाग की लापरवाही से दर्जनों गांव का संपर्क टूटा,8 माह से चल रहा है निर्माण,पुलिया की ढलाई न होने से हुई नारकीय स्थिति

 


संतोष द्विवेदी

नगरा। नगरा मलप मार्ग से तियरा, अतरौली करमौता होकर रतनपुरा तक जाने वाली सड़क के लकड़ा नाले पर आठ माह से निर्माणाधीन पुल की ढलाई नहीं होने से दर्जनों गांवों का एक दूसरे से संपर्क टूट गया है। बरसात के कारण लकड़ा नाला उफान पर है। पुल से पानी की तेज धारा बह रही है, इससे सड़क पर आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया है। लोगो को दूसरे रास्ते से होकर नगरा आना पड़ रहा है।

                लोकर्माण विभाग द्वारा आने जाने के लिए पुल से सटे बाईपास कच्चा रास्ता बनाया गया था, जो पानी में डूब चुका है। मलप चट्टी से शुरू यह मार्ग तियरा अतरौली करमौता होते हुए रतनपुरा तक जाता है। रतनपुरा मऊ जाने वालों के लिए यह रास्ता सुगम है। कम दूरी होने से समय की भी बचत होती है। अतरौली व तियरा के बीच में नाले पर बना पुल पूरी तरह से जर्जर हो गया था। आठ माह पूर्व इसे तोड़ कर इसपर नए पुल का निर्माण आरम्भ कराया गया। केवल पुल के पाए खड़े किए गए तब तक बरसात शुरू हो गई। बरसात के वजह से पुल की ढलाई भी नहीं हो पाई है। ग्रामीण उपेन्द्र यादव ने बताया कि पुल निर्माण के वक़्त आवागमन के लिए कच्चा रास्ता बनाया गया था। जो बारिश के पानी में डूब गया है। ग्रामीणों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है।