Breaking News

जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय प्रकरण पर मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल का बड़ा बयान : कही स्थानांतरित नही होगा कैम्पस,कुलाधिपति का बयान आधारहीन,झूठा

 


मधुसूदन सिंह

बलिया ।। उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री व बलिया सदर विधायक आनंद स्वरूप शुक्ल ने जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के द्वितीय दीक्षांत समारोह में कुलाधिपति/राज्यपाल श्रीमती आनंदी बेन पटेल के विश्वविद्यालय परिसर को अन्यत्र स्थानांतरित करने के बयान को असत्य,आधारहीन बताया है । कहा कि 2019 में जलभराव के कारण स्थितियां गंभीर जरूर हुई थी,लेकिन यह केवल विश्वविद्यालय में ही नही हुई थी बल्कि बलिया जेल में पानी घुस गया था,पुलिस ऑफिस ,पुलिस लाइन डूब गई थी, तो क्या सबको विस्थापित कर दिया जाय । पटना शहर में ,मेडिकल कॉलेज में भी पानी घुस गया था,तो क्या उनको वहां से हटा दिया जाय ?



कहा कि मैं सरकार का मंत्री होने के नाते स्पष्ट रूप से कहता हूं कि जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय के द्वितीय परिसर के निर्माण का न तो कोई प्रस्ताव था,न है और न भविष्य में होगा । इसी परिसर में दूसरी बिल्डिंग जो एल आकार की होगी ,के लिये 93 करोड़ स्वीकृत हो गया है और इसमें से 15 करोड़ रुपये की पहली किस्त विश्वविद्यालय के खाते में आ भी चुकी है । निर्माण कार्य के लिये एजेंसी भी तय हो गयी है और यथाशीघ्र निर्माण कार्य प्रारंभ भी हो जायेगा । यही नही इसी कैम्पस में 125 छात्राओं के लिये छात्रावास के भी निर्माण कार्य की शीघ्र शुरुआत हो जायेगी ।




श्री शुक्ल ने कहा कि मैं बलिया की सम्मानित जनता को आश्वस्त करता हूँ कि जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय का परिसर बसंतपुर में ही रहेगा,किसी अन्य जगह दूसरे परिसर के निर्माण की कोई योजना ही नही है । कुलाधिपति के बयान से जो गलत सूचना फैली है उसका कोई आधार नही है । कहा कि कुलाधिपति ने न जाने किस आधार पर विश्वविद्यालय के खाते में आये धन को खर्च न करने की बात कही थी जबकि माननीय उप मुख्यमंत्री जी ने उसी मंच से कहा था कि कमिश्नर व जिलाधिकारी ,कुलपति अतिशीघ्र बैठक करके जल निकासी की परमानेंट व्यवस्था हेतु डीपीआर तैयार करके शासन को भेजे और जो धन शासन से आया है उसको लेकर निर्माण कार्य शुरू कराये । इसके बाद कोई भ्रम की स्थिति नही होनी चाहिये थी ।