Breaking News

समाज को विसंगतियों से दूर रखने में पत्रकार की अहम भूमिका : सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी

 




प्रयागराज ।। पत्रकार समाज की बुराइयों को दूर करने के लिए निःस्वार्थ भाव से दिन रात सजगता के साथ लगा रहता है । कहा कि एक बार सरकारी अधिकारी देर रात में हुई किसी घटना व समस्या को नजरअंदाज कर देता है ,लेकिन सूचना मिलते ही पत्रकार देर रात में भी अपनी जान की परवाह किये बिना पहुंचता है और वहीं से अपनी बात अधिकारियों को बताता है और जो अधिकारी मौजूद नहीं रहता उसकी गैरजिम्मेदाराना रवैये को अपनी कलम के माध्यम से प्रसारित करता है । पत्रकारों को सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि आज के समय मे कुछ तथाकथित पत्रकार गलत सूचनाओं को प्रसारित करते हैं ,जिससे सही पत्रकार भी बदनाम होते हैं। उक्त बातें रविवार के दिन बारा तहसील सभागार में भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ बारा इकाई केपदाधिकारियों के  शपथ ग्रहण व सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि डीआईजी प्रयागराज सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने मौजूद पत्रकारों के बीच कही ।

विशिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद एसपी क्राइम आशुतोष मिश्र ने कहा कि पत्रकार समाज का वह आईना है जिससे समाज की बुराई दिखती है ,यदि पत्रकार ना होता तो समाज की स्थिति और दयनीय होती ।मंडल अध्यक्ष आलोक त्रिपाठी ने भी पत्रकारों को ईमानदारी से पत्रकारिता करने की नसीहत दी । बारा इकाई के पदाधिकारियों व सदस्यों को जिलाध्यक्ष अखिलेश मिश्र ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई । कार्यक्रम में सीओ बारा अवधेश शुक्ल, एसडीएम बारा सुभाष चंद्र यादव, भाजपा वरिष्ठ नेता रमाकांत विश्वकर्मा ,मुकेश द्विवेदी,डॉ तरूण पाठक, अधिवक्ता एस एस परिहार, महासंघ के जिला महासचिव राजेन्द्र सिंह,भूतपूर्व मेजर इंद्रजीत मिश्र,आदि कई लोगो ने अपने विचार प्रकट किया । 

कार्यक्रम के संयोजक बारा इकाई के अध्यक्ष मोहम्मद आरिफ सिद्दीकी व महासचिव प्रवीण मिश्र ने आये अतिथियों का आभार प्रकट किया । संचालन मंडल उपाध्यक्ष आर के शर्मा व जिला प्रतिनिध गिरिजा द्विवेदी ने किया  । इस मौके पर तहसील इकाई के पदाधिकारी राजेश निषाद, पुष्पराज सिंह,परवेज आलम, अजय दुबे, सुरेश चंद्र उर्फ लल्ला, अतुल यादव, मो कमर, मो सैफ, मो सलीम, रसीद हयात, अनूप जायसवाल, इस्तखार अहमद, राजू, इरशाद, निजाम, कमरुजमा,निशार अहमद, दुर्गेश त्रिपाठी, प्रदीप, मनोज तिवारी, हेमराज जादूगर, सागर केसरवानी, डॉ राम बाबू, डॉ0पवन कुमार यादव, राजकरन पटेल, कौशलेश कुमार, मोती लाल स्वर्णकार आदि पत्रकार व सम्मानित जन मौजूद रहे।