Breaking News

"आओ मिलकर अलख जलाएं, शत् प्रतिशत मतदान करायें" का आह्वान







लखनऊ।। "आओ मिलकर अलख जलाएं, शत् प्रतिशत मतदान करायें",यह संकल्प गोमतीनगर विवेक खण्ड 3 व 4 जनकल्याण समिति की बैठक में नागरिकों द्वारा लिया।

राजेश कुमार अधौलिया ने उपस्थित लोगों को उनके पोलिंग सेंटर, बूथ संख्या, क्रम संख्या आदि के विवरण के सम्बन्ध में जानकारी दी तथा आश्वासन दिया कि वो मतदान के दिवस तक क्षेत्र के सभी वोटरों को जानकारी उपलब्ध कराते रहेंगे।

इस अवसर पर लखनऊ जनकल्याण महासमिति के अध्यक्ष उमा शंकर दुबे ने कहा कि लोकतंत्र में सभी नागरिकों को अपने मताधिकार से अपने मनमाफिक सरकार चुनने का अधिकार मिला हुआ है इसलिए यह सभी का कर्तव्य है कि वह अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। महासचिव राम कुमार यादव ने मताधिकार के प्रयोग को अनिवार्य बताते हुए कहा कि लोकतंत्र में भागीदारी निभाने का यह सबसे अच्छा मौका है, जिसे गंवाना नहीं चाहिए।

समिति के सचिव रूप कुमार शर्मा ने कहा कि यदि किसी को मतदान में किसी भी प्रकार की समस्या हो रही हो तो अवगत कराएं, ताकि शासन-प्रशासन के संज्ञान में लाया जा सके तथा अपील की कि लोग वोट डालने जाते समय अपने पड़ोसियों को भी साथ में वोट डालने के लिए ले जायें।

समिति के अध्यक्ष इंजी वी के मिश्र ने सभी को शपथ दिलाई। निर्वाचन विभाग द्वारा मतदाता जागरूकता बैठक में क्षेत्र के नागरिकों को मतदाता पर्चियों का वितरण भी किया गया।

बैठक में लखनऊ जनकल्याण महासमिति के अध्यक्ष उमा शंकर दुबे, महासचिव राम कुमार यादव, समिति के अध्यक्ष इं वी के मिश्र, सचिव रूप कुमार शर्मा, संगठन सचिव सुब्रत रॉय, कोषाध्यक्ष वी के पाण्डेय, राजेश कुमार अधौलिया, ए एल केसरवानी, डॉ जे पी मिश्र, के आर गुप्ता, हरीश चंद्र गुप्ता, मनोज कुमार बोस, संदीप कुमार मुखर्जी, आलोक मिश्रा, अमरेन्द्र राय, अर्थ शर्मा, आशुतोष व अन्य गणमान्य नागरिकों के साथ कई महिलाएं भी उपस्थित थीं।