Breaking News

अग्नि पीड़ितों के जख्मों पर रेड क्रॉस सोसाइटी ने लगाया मरहम : वितरित किया तिरपाल के साथ गृहस्थी के अन्य सामान



दूसरों के दु:ख और दर्द को अपना समझना ही असली मानवता:-  केके पाठक


दुबहर बलिया।। जिलाधिकारी/अध्यक्ष इण्डियन रेड क्रॉस सोसायटी बलिया के निर्देशन के क्रम में मुख्य चिकित्साधिकारी/उपाध्यक्ष इण्डियन रेड क्रॉस सोसायटी बलिया के आदेशानुसार  दुबहर विकासखंड के नगवा गांव में 16 मई के दिन भीषण अग्निकांड में बेघर ह्या 07 अग्निपीड़ित परिवारों को राहत पहुंचाने रेड क्रॉस सोसाइटी बलिया की टीम जिला समन्वयक शैलेंद्र पांडेय के नेतृत्व में पीड़ितो के द्वार पहुंची।

गुरुवार 25 मई को सुबह 9 बजे अग्नि पीड़ितों में किचन सेट,तिरपाल , बाल्टी सेट, हाइजीन किट ,धोती ,साड़ी सेट , टी-शर्ट ,साबुन आदि का वितरण किया गया।



इस मौके पर मंगल पांडेय विचार सेवा समिति के अध्यक्ष कृष्णकांत पाठक ने रेड क्रॉस सोसाइटी की सराहना करते हुए कहा कि सोसाइटी ने बेघर हुए अग्नि पीड़ितों को छाया के लिए तीरपाल पुरुष एवं महिलाओं के लिए वस्त्र,दैनिक उपयोग की वस्तुएं देकर मानवीय कार्य किया है। वितरण के मौके पर मौजूद गांव वासियों ने रेडक्रास सोसायटी के इस प्रयास की भूरी - भूरी प्रसंशा की।





वही जिला समन्वयक शैलेन्द्र पांडेय ने कहा कि किसी के दु:ख दर्द एवं परेशानियों को समूल दूर तो नहीं किया जा सकता लेकिन उपकार एवं सहयोग के जरिए कम किया जा सकता है। दूसरों के दु:ख और दर्द को अपना समझना ही असली मानवता की पहचान है।

राहत सामग्री वितरण के मौके पर  चिकित्सा अधिकारी डॉ पंकज ओझा, मंटू,जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि पिंटू जावेद, प्रधान प्रतिनिधि भुनेश्वर पासवान, अनिल पाठक ,लल्लन यादव, दद्दन यादव, प्रमोद राजभर ,श्री कृष्ण यादव, संतोष साहू, छोटे लाल राजभर आदि लोग मौजूद रहे। संचालन नितेश पाठक ने किया।