Breaking News

यातायात निरीक्षक ने पढ़ाया पाठ : क्या जिंदगी से नही है प्यार, जो एक बाइक पर बैठे हो चार




तेज गति से वाहन चलाना, ट्रिपल राइडिंग जैसी लापरवाही से भी हो रहे हादसे

विक्की कुमार गुप्ता

बलिया।।  चितू पांडे चौराहे के समीप एक बाइक पर चार सवार मियां बीवी दो बच्चों के साथ, रूट के विपरीत जाते हुए बाइक सवार पर यातायात पुलिस निरीक्षक राकेश कुमार सिंह की नजर पड़ी। श्री सिंह ने बाइक चालक को तुरंत रोका और समझाते हुए  बताया कि क्या आपको अपनी और बीबी बच्चों की जिंदगी से प्यार नहीं है? आप एक बाइक पर चार लोगों की सवारी करा रहे हैं, आप दुर्घटना को दावत दे रहे हैं।







समझाते हुए आगे कहा कि एक तो आप एक बाइक पर चार लोग को बैठा कर गलती कर ही रहे है,दूसरी गलती आप रूट के के विपरीत जाकर यातायात नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, जिसको लेकर आपके ऊपर बड़ी कार्रवाई हो सकती है। कहा कि नियमों को तोड़ कर आप अपने बच्चों को क्या शिक्षा दे रहे है। ज़ब आप स्वयं नियमों को तोड़ रहे है तो आपके बच्चे आप से क्या सीखेंगे?आप स्वयं नियम के विरोध जा रहे हैं जिससे कि आने वाले समय में आपके बच्चों पर क्या प्रभाव पड़ेगा?

हिदायत दी कि अब आप जब घर से बाहर निकलिये तो बाइक पर केवल 2 लोग और रूट के हिसाब से अपने बाइक को चलाएं जिससे कि आप सुरक्षित रहें और यातायात मैं रूट की दिशा सही बनी रहे! बाइक चलाते समय हेलमेट का प्रयोग जरूर करें और फोर व्हीलर चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करें!