Breaking News

जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय में नवनियुक्त शिक्षकों का हुआ स्वागत : साथ ही नवीन सत्र में विकास पर हुआ संवाद




बलिया।। जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के  प्रशासनिक भवन में कुलपति प्रोफेसर कल्पलता पाण्डेय  ने नवनियुक्त शिक्षकों   का स्वागत  किया और उन्होंने कहा कि यह विश्वविद्यालय धीरे-धीरे प्रगति के पथ पर बढ़ रहा है। मुझे आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि हमारे नवनियुक्त शिक्षक राष्ट्रीय शिक्षा नीति  2020 का अनुपालन करते हुए इस विश्वविद्यालय के विकास में विशेष सहयोग अर्पित करेंगे।  कुलपति ने  शिक्षक के गुणों और उनकी विशेषताओं पर विस्तृत चर्चा की । उन्होंने  विश्वविद्यालय की प्रगति और विकास में शिक्षको को पूर्ण सहभागिता निभाने के लिए प्रेरित किया ।




 इस अवसर पर विश्वविद्यालय की कार्य प्रणाली और विभागीय समिति के गठन पर सार्थक संवाद हुआ और इस विश्वविद्यालय को देश का बेहतर विश्वविद्यालय कैसे बनाया जाय?इस विषय पर भी शिक्षकों से परिचर्चा की गयी । शिक्षको को उनके कर्त्तव्यबोध और उनके उत्तरदायित्व के लिए प्रेरित किया गया । प्रो पांडेय ने अपने सम्बोधन मे कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर जी के आदर्शो और सपनों को लेकर यह विश्वविद्यालय आगे बढ़ेगा। यह विश्वविद्यालय  विद्यार्थियों के उत्थान की दिशा में कार्य करेगा। विश्वविद्यालय की आगामी कार्ययोजना एवं नवाचार और संस्कार को बनाते हुए भविष्य की रूप रेखा की सार्थक परिचर्चा की गयी।

इस अवसर पर निदेशक शैक्षणिक डॉक्टर पुष्पा मिश्रा, एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर प्रियंका सिंह और एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर अजय कुमार चौबे सहित अन्य बुद्धिजीवी लोग शामिल रहे।