Breaking News

विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट कार्य के लिए किया गया सम्मान





बलिया।। शनिवार को राष्ट्रीय व्यापारी दिवस के अवसर पर साहू भवन बलिया में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि बांसडीह विधायक श्रीमती केतकी सिंह एवम् मुख्य वक्ता अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल उत्तर प्रदेश के प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद गांधी रहे।कार्यक्रम की शुरुवात महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण पश्चात दीप  प्रज्वलित कर किया गया।माननीया विधायक केतकी सिंह ने संगठन का 29 वां वर्षगांठ केक काट कर यादगार बना दिया।व्यापारी दिवस के अवसर पर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास हुआ कि उत्तर प्रदेश सरकार में भारतीय जनता पार्टी श्रीमती केतकी सिंह विधायक बॉसडीह को मंत्रिमंडल में शामिल करके बलिया जनपद और व्यापारी समाज का सम्मान बढ़ाया जाए।




जिला अध्यक्ष ने मुख्य अतिथि को मुख्यमंत्री को संबोधित 8 सूत्री ज्ञापन व्यापारी हित में दिया. जिस पर मुख्य अतिथि ने उसको पूरा कराने का आश्वासन दिया।इस अवसर पर बलिया जनपद में समाजहित में सकारात्मक व रचनात्मक विकास हेतू विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट कार्य करनेवाले दस विशिष्ट व्यक्तियों और उनकी संस्था को सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वालों मे ----

1- पौध रोपण और पर्यावरण संरक्षण हेतू के लिए सर्वदमन जयसवाल व श्री दिनेश कुमार गुप्ता 

2- पटरी व्यापारियों की सेवा हेतु राहुल कुमार गुप्ता एवं आकाश पटेल को 

3- रक्तदान के लिए जीवन प्रदाता फाउंडेशन के ऋषभ गुप्ताको 

4- सेवा क्षेत्र में रेड क्रॉस सोसाइटी बलिया के  संजय कुमार गुप्ता एवं शैलेंद्र पांडे को 

5- किसानों एवम् किसानी के क्षेत्र में विशिष्ट कार्य हेतू किसान नेता अखिलेश सिंह को 

6- बॉडी बिल्डिंग, पॉवर लिफ्टिंग व कराटे के क्षेत्र में जनपद बलिया के प्रथम ब्लैक बेल्ट और खेल के क्षेत्र में बलिया को राष्ट्रीय फलक पर पहचान दिलाने के लिए हेल्थ एंड फिटनेस के प्रबंधक श्री बाल कृष्ण मूर्ति जी को सम्मानित किया गया.

7- साहित्य एवम् नाटक कला के क्षेत्र में सतत कार्य शील संस्था संकल्प के श्री आशीष त्रिवेदी को 

8- एक कोशिश मानवता  के लिए निखिल पाण्डेय को 

9- "संकल्प कोई भूखा ना रहे" के लिए आशुतोष सिंह को सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री प्रयाग चौहान और संचालन महामंत्री विनोद वर्मा ने किया।