Breaking News

ऐसा स्वास्थ्य केंद्र जहां मरीजों की जगह भूसा और बकरी से होती है मुलाक़ात



मधुसूदन सिंह

बलिया।। जनपद के स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारी लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने की बात को छोड़िये  सरकारी संपत्ति की सुरक्षा मे कैसे खिलवाड़ कर रहे है, इसका जीता जागता नजारा सोहाँव का नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र है। आपको स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्सक, पैरा मेडिकल स्टॉफ और रोगी देखने को मिलते है। लेकिन नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोहाँव ऐसा अस्पताल है जहां आपको न तो चिकित्सक मिलेंगे, न ही कोई अन्य स्टॉफ और न ही मरीज दिखायी देंगे। आपको इस अस्पताल मे वार्डो मे भूसा और घूमती हुई बकरियां मिल जाएंगी।





पूरा अस्पताल खंडहर मे तब्दील होता जा रहा है, चारो तरफ जंगल उग गये है। सरकारी धन मिट्टी मे मिल रहा है लेकिन बलिया के मुख्यचिकित्साधिकारी डॉ जयंत कुमार हो या इनके मातहत अन्य अधिकारी किसी का सरकारी धन के इस अपव्य के तरफ ध्यान ही नही जा रहा है। यह भी संभव है कि इस अस्पताल के लिए चिकित्सक से लेकर अन्य स्टॉफ कागजो मे कार्यरत होंगे और लोगों का इलाज भी कर रहे होंगे। लेकिन हमारी टीम को यहां कोई भी कर्मी नही मिला। मिला तो वार्डो मे भरा भूसा और टहलती हुई बकरिया।







अब देखना है कि इस खबर के बाद यूपी की योगी सरकार और जिला प्रशासन क्या कार्यवाही करता है। इस अस्पताल को बनाने मे सरकार ने कम से कम करोड़ रूपये खर्च किये होंगे लेकिन अधिकारियों की लापरवाही से वह मिट्टी मे मिल रहा है।