Breaking News

नूपुर शर्मा बयान विवाद : कुवैत में प्रदर्शनकारी प्रवासियों की गिरफ्तारी व देश निकाला का सरकार ने दिया आदेश,दुबारा नही होगी एंट्री



कुवैत ।। भारत में भारतीय जनता पार्टी की निलंबित राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ की गई विवादास्पद टिप्पणी के बाद हो रहे विरोध प्रदर्शनों को देखने के बाद कुवैत में कार्यरत प्रवासी मुसलमानों द्वारा नमाज के बाद किया गया विरोध प्रदर्शन इनके लिये गले का फास बन गया है । कुवैत सरकार ने ऐसे सभी प्रवासी मुसलमानों को चिन्हित करके गिरफ्तार करने और देश से तुरंत निकालने का आदेश जारी किया है ।

 कुवैत के फहील इलाके में हुआ था भारी विरोध प्रदर्शन 

जानकारी के मुताबिक फहील में प्रवासियों द्वारा जुमे के दिन नमाज के बाद नूपुर शर्मा के खिलाफ जमकर हुए प्रदर्शन से कुवैत सरकार बेहद नाराज है। इस मामले में कुवैत सरकार ने सख्त एक्शन लेते हुए पैगंबर के समर्थन में नारेबाजी करने वाले प्रवासी प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी के आदेश का आदेश दिया है।

कुवैत के समाचार पत्र 'अरब टाइम्स' के मुताबिक सरकार ने हुक्म दिया है कि फहील में हुए प्रदर्शनकारियों की पहचान की जाए और उन्हें गिरफ्तार किया जाए। इस संबंध में कुवैत के सरकारी डिटेक्टिव सक्रिय हो गए हैं और प्रवासी प्रदर्शनकारियों की पहचान करके उन्हें गिरफ्तार कर रहे हैं।

खबरों के मुताबिक विरोध-प्रदर्शन से नाराज कुवैत सरकार ने इसे सीधे तौर पर कुवैती कानून का उलंघन माना है और आदेश दिया है कि प्रदर्शनकारियों को चिन्हित कर उन्हें फौरन कुवैत से निर्वासित कर दिया जाए।





जानकारी के मुताबिक कुवैत के फहील क्षेत्र में ज्यादातर दक्षिण एशियाई मुसलमान रहते हैं, जिनमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश जैसे देश शामिल है। खबरों के मुताबिक कुवैत में स्पष्ट कानूनी प्रावधान हैं, जिसके मुताबिक कुवैत में रह रहे प्रवासियों द्वारा किसी भी प्रकार के धरने या प्रदर्शन को गैर-कानूनी माना जाता है।

वहीं इस संबंध में मिली अल राय की रिपोर्ट के अनुसार कुवैत सरकार के डिटेक्टिव जिन भी प्रवासियों को प्रदर्शन के लिए गिरफ्तार कर रहे है, उन्हें निर्वासित कर रहे हैं, उनके दोबारा कुवैत में प्रवेश को प्रतिबंध कर दिया जाएगा।

इसके साथ ही कुवैत सरकार ने वहां रह रहे प्रवासियों के लिए चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि सभी प्रवासियों को कुवैती कानूनों का सम्मान करना चाहिए और उन्हें किसी भी प्रकार के प्रदर्शनों में भाग नहीं लेना चाहिए।