Breaking News

धनतेरस लक्ष्मी पूजा, छठ को लेकर हुई शांति समिति की बैठक

 











नगरा, बलिया। धनतेरस,लक्ष्मी पूजा व छठ पूजा को लेकर थाना परिसर में सोमवार को शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में अधिकारियों ने शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। साथ ही कानून की हद से बाहर जाने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की चेतावनी दी।

             बैठक में क्षेत्राधिकारी शिवनारायण वैस ने आभूषण कारोबारियों को भरोसा दिया कि धनतेरस के दिन भयमुक्त होकर कारोबार करें उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस की है। सभी लोग दुकानों के अंदर व बाहर  सीसीटीवी कैमरा अनिवार्य रुप से लगवा लें। कहा कि लक्ष्मी पूजा व छठ पूजा के दौरान कोविड प्रोटोकाल का पालन करना जरुरी है। कहीं भी लक्ष्मी जी की नई प्रतिमा स्थापित नही होगी। 





निर्धारित समय, तिथि व स्थान पर प्रतिमा विसर्जन की जाएगी। पूजन में डीजे नही बजेगा तथा किसी भी प्रकार के ज्वलनशील पदार्थ का उपयोग नहीं किया जाएगा पूजा पांडाल में हर समय कमेटी के दो सदस्य हर समय मौजूद रहेगें। विसर्जन में कोई जुलुस नही निकलेगा। केवल पांच लोग ही एक मैजिक में प्रतिमा रख कर विसर्जन के लिए जाएगें। प्रतिमा की ऊंचाई भी कम होनी चाहिए। अधिशासी अधिकारी रामबदन यादव ने नगर पंचायत में साफ सफाई कराने का आश्वासन दिया। इस मौके पर मु रब्बानी, रामशिरोमणि तिवारी, बृजेश चौरसिया, राजेश यादव, दीपक वर्मा, कमलेश प्रसाद, अर्जुन चौहान सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। संचालन थानाध्यक्ष दिनेश कुमार पाठक ने किया।