Breaking News

जनेश्वर मिश्र सेतु पर ग्रामीणों ने रोकी दर्जनों गो तस्करो की गाड़ियां,सभी पर लदे है गोवंश




बलिया ।। बहुत दिनों से चर्चा थी कि जनेश्वर मिश्र सेतु इस समय गो तस्करी का बड़ा और सुरक्षित मार्ग बन गया है,लेकिन यह पकड़ में नही आ रहा था । लेकिन मंगलवार को शाम को जब एक दर्जन से अधिक पिकअप पर गोवंशों को ले जाने का प्रयास हो रहा था तो ग्रामीणों ने इसकी भनक लगते ही लाठी डंडों के बल पर रोक दिया ।






ग्रामीणों द्वारा गो तस्करो की गाड़ी रोके जाने की सूचना मिलते ही दुबहड़ और कोतवाली थानाओ की पुलिस भी पहुंच गई है, ऐसी सूचना मिल रही है । बता दे कि एक तरफ दुबहड़ थाने की चौकी है तो दूसरी तरफ कोतवाली की शिवपुर दियर की चौकी है ।
खबर लिखे जाने तक सभी गाड़ियां पुल पर ही रुकी हुई है ।
  
                              अपडेट
पुलिस के अनुसार ग्रामीणों द्वारा रोकी गयी 15 गाड़ियों में लदी गोवंश ददरी मेला से वैध तरीके से खरीद कर ले जायी जा रही थी । 
प्रशासनिक उच्चाधिकारियों के टेलीफोनिक आदेश पर स्थानीय पुलिस ने जनता को समझाने बुझाने के बाद गाड़ियों को बिहार जाने दिया । ग्रामीणों की माने तो इन 15 गाड़ियों में जो पिकअप है, किसी मे 2,किसी मे 3, तो किसी मे 4 भी गोवंश लदी हुई थी ।
 अब सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि वैध कागजात होने मात्र से पशु क्रूरता अधिनियम की तिलांजलि दी जा सकती है ? प्रशासनिक अधिकारियों को वैध कागजातों के साथ इस कानून को भी ध्यान में रखना था, जो नही रखा गया । इस कानून के तहत इन व्यापारियों पर मुकदमा कायम होना था जो नही हुआ ।