Breaking News

नर्सिंग होम में प्रसव के बाद बच्चे की मौत,जच्चा की हालत खराब,परिजनों ने दिया उभांव थाने पर चिकित्सक के खिलाफ तहरीर

 


 बलिया ।। बेल्थरारोड नगर के एक प्राइवेट नर्सिंग होम में बुधवार की शाम क्षेत्र के साहुनपुर निवासिनी गर्भवती महिला के प्रसव में लापरवाही से नवजात की मौत का मामला सामने आया है। जबकि महिला की हालत गंभीर बताई गई है। इस संबंध में महिला के पति ने उभांव पुलिस को तहरीर सौंप नर्सिंग होम के चिकित्सक पर लापरवाही के चलते बच्चे की मौत का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। 

बता दे कि उभांव थानाक्षेत्र के साहुनपुर निवासी संजय यादव ने अपनी पत्नी सुमन देवी को प्रसव के लिए मंगलवार को दोपहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीयर में  भर्ती कराया। बुधवार की सुबह महिला की तबीयत बिगड़ने पर सीएचसी से चिकित्सक ने रेफर कर दिया। इस बीच फरसाटार में कार्यरत आशा बहू ने सुरक्षित तरीके से प्रसव कराने का प्रलोभन देकर नगर के एक प्राइवेट नर्सिंग होम में महिला को भर्ती कराया। जहां शाम को महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। जो कुछ देर के बाद दम तोड़ दिया। 



तहरीर में आरोप है कि लापरवाही के चलते चिकित्सक ने बच्चे को मार डाला। जबकि महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। इस संबंध में महिला के पति ने उभांव पुलिस को तहरीर सौंप चिकित्सक के खिलाफ सुसंगत धाराओं में केस दर्ज करने की मांग की। उभांव थानाध्यक्ष अविनाश कुमार सिंह ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।