Breaking News

जनपद में लक्ष्य से अधिक हुआ टीकाकरण,60183 को लगी वैक्सीन



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। जनपद में आज लगे मेगा टीकारण कैम्पो के माध्यम से शासन द्वारा दिये गये लक्ष्य से अधिक टीकाकरण हुआ है । बता दे कि आज जनपद के सभी 17 ब्लॉक क्षेत्रो के सीएचसी/पीएचसी/स्वास्थ्य केंद्रों , जिला अस्पताल व महिला अस्पताल में मेगा कैम्प लगाकर 18 साल से अधिक के और 45 साल से ऊपर के सभी व्यक्तियों का टीका लगाया गया ।

शासन ने बलिया जनपद को गुरुवार को 61 हजार वैक्सीन की डोज भेजकर 60 हजार व्यक्तियों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया था जिसके सापेक्ष 60183 व्यक्तियों को टिका लगाकर लक्ष्य शत प्रतिशत हासिल कर लिया गया । यह जानकारी जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ एके तिवारी ने दी है ।

कुछ जगहों पर 12 बजे तक रही अव्यवस्था

सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को शत प्रतिशत हासिल तो कर लिया गया लेकिन कुछ जगहों पर अव्यवस्थाओ का भी आलम रहा । कही 12 बजे तक वैक्सीन नही पहुंची थी तो कुछ जगहों पर वैक्सीन तो थी पर लगाने के लिये नीडल ही नही थी । जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ एके तिवारी और कोविड कमांड सेल (आइसीसीसी) के डॉ सिद्धार्थ मणि दुबे कड़ी मेहनत के द्वारा 12 बजे तक कमियों को दूर करने में सफल रहे । शहर के गड़वार रोड पर स्थित निधारिया गांव में टीकाकरण के लिये गये स्वास्थ्य कर्मियों ने घंटो पानी मे खड़े होकर अपनी बारी की प्रतीक्षा करने वाले वरिष्ठ नागरिकों को यह कह कर वापस कर दिया कि 45 वर्ष से अधिक के लोगो का टीकाकरण आज नही है जबकि 18 साल से ऊपर के सभी लोगो को टीका लगना था ।रेवती में रात आठ बजे तक टीकाकरण होने की सूचना है ,यहां 3140 लोगो को टीका लगाया गया है ।

रतसर ब्लॉक में सर्वाधिक हुआ टीकाकरण

आज मेगा टीकाकरण अभियान में रतसर सीएचसी ने जनपद के पूरे ब्लॉकों में सर्वाधिक टीकाकरण किया है । इस सीएचसी के अंतर्गत 4100 व्यक्तियों को टीका लगाया गया है । बता दे कि इस सीएचसी को 4100 डोज ही प्राप्त हुई थी जो आज पूरी की पूरी लगा दी गयी । वही बेरुआरबारी में 3700,सीयर में 3780 और सोनवानी में 3600 लोगो को टीका लगाया गया । बलिया शहरी क्षेत्र के जिला अस्पताल व महिला अस्पताल व अन्य स्वास्थ्य केंद्रों पर 6400 व्यक्तियों को टीका लगाया गया है ।