Breaking News

9 माह बाद भी पुलिस के हाथ खाली,फौजी के हत्यारों को जमीन निगल गयी या आसमान ?

 



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। 27/28 नवम्बर 2020 को शहर कोतवाली क्षेत्र के न्यू बहेरी स्थित अपने ही घर मे सेवानिवृत्त फौजी रमेश प्रताप सिंह (52) की गला काटकर नृशंस हत्या कर दी गयी थी । बलिया पुलिस ने बड़े बड़े दावे करते हुए कहा था कि बहुत जल्द इस हत्याकांड का खुलासा करके हत्यारो को जेल भेजा जायेगा । पर यह कहने में कोई भी संकोच नहीं है कि इस हत्याकांड के बाद दो कप्तान बदल गये, कोतवाल बदल गये लेकिन पुलिस अभी तक हत्यारो की परछाई भी नही पकड़ पायी है । यह भी कहने में संकोच नही है कि इस हत्याकांड को पुलिस ने  दशको पहले हुए जया मिश्र हत्याकांड की तरह ही ठंडे बस्ते में डालकर हत्यारो को अभयदान दे दिया है ।

शहर में नृशंस हत्या हो और पुलिस खुलासा न कर पाये, यह तभी होता है जब किसी कांड में हत्यारों को हाई लेवेल का संरक्षण प्राप्त हो । इस हत्याकांड के बाद तरह तरह की बाते आम लोगो द्वारा कही गयी थी । अगर पुलिस को कोई क्लू नही मिल रहा था तो शक के आधार पर ही पूंछताछ करती लेकिन बलिया पुलिस तो इस तरह हाथ समेट कर बैठी है जैसे यह कभी किसी को शक के आधार पर उठाती ही नही है ।

तत्कालीन पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र नाथ के बाद आये पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा ने भी हाथ पैर मारे लेकिन हत्यारो तक नही पहुंच सके । अब वर्तमान पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर जी है,देखना है कि ये  इस हत्याकांड का खुलासा करवा पाते है कि नही । अब तो लोगो मे आम चर्चा हो रही है कि जया मिश्रा हत्याकांड की तरह ही इस हत्याकांड में भी सफेदपोश लोगो की संलिप्तता है,इस लिये इस को भी बलिया पुलिस अपना पिंड छुड़ाने के लिये सीबीसीआईडी को सौप देगी और हत्यारे आराम से खुली हवा में विचरते रहेंगे ।