Breaking News

भीमपुरा मे अधेड़ की सोते समय हत्या

 


नगरा (बलिया )।। भीमपुरा थाना क्षेत्र के भीमपुरा बाजार में घर के अहाते में सोये अधेड़ की गले में धारदार हथियार से गोदकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गयी है। घटना की जानकारी सुबह 10 बजे के आसपास हुई जब मकान में किराये पर रह रहा दुकानदार  दुकान खोलकर गेट की चाभी लेने के लिए मकान मालिक के पास गया। सूचना पर मौके पर पुलिस पहुँचकर छानबीन में जुट गई है।

 भीमपुरा निवासी विनोद सिंह 55 की बाजार में मकान है। गुरुवार की रात्रि अपने अहाते मे सोए थे , अज्ञात लोगों ने किसी धारदार हथियार से उनकी निर्मम तरीके से हत्या कर दी। घटना की जानकारी लोगों को तब हुई जब शुक्रवार की सुबह मकान में स्थित दुकानदार ने अपनी दुकान खोली और मेन शटर का ताला खोलने के लिए मकान मालिक के पास गया तो देखा कि उनका शरीर अहाते में खून से लथपथ पड़ा था। यह देख दुकानदार ने घबराकर बाहर आकर सबको सूचना दी। जिसके बाद किसी ने पुलिस को सूचना दी। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो उनके गर्दन पर चाकू से गोदे जाने का निशान है। मृतक का शरीर चारपाई से गिरकर दरवाजे के पास सिर्फ अंडरवियर पर जमीन पर पड़ा हुआ था। घटना की सूचना पाकर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुँचकर छानबीन कर रही है।

सूत्रों की माने तो स्थानीय पुलिस कुछ संदिग्ध व्यक्तियों से पूंछताछ कर रही है, हो सकता कि पुलिस मंगलवार तक इस हत्याकांड का खुलासा कर दे।


 पुलिस अधीक्षक पहुंचे घटना स्थल, दिया मातहतों कों दिशा निर्देश 

भीमपुरा बाजार में अधेड़ की हत्या की जानकारी लेने पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा भी पहुंचे और घटनास्थलका निरीक्षण भी किये । बता दे कि 4 वर्ष पूर्व भी 8 जून 2020 को मृतक के ऊपर ट्यूबेल पर सोते वक्त कुछ अज्ञात लोगों  ने रात्रि में हमला किया था। जिसमें वह बुरी तरह से घायल हो गये थे।  इस मामले में कोई पुलिस कार्यवाही नहीं हुई थी। पीड़ित भी हमलवारों के खिलाफ  कार्यवाही करने में रुचि नहीं ली थी। 4 वर्ष बाद आज मकान के अहाते में उनके शव मिलने से लोगों को पुरानी घटना भी याद आने लगी। कुछ लोग इस हत्या को उस घटना से भी जोडकर देख रहे है। वहीं कुछ लोग उनके द्वारा जमीन की खरीद बिक्री से भी जोड़कर भी देख रहे है।


वहीं पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने मीडिया से बातचीत में बताया कि इस घटना में प्रथम दृष्टया आशनाई की तरफ देखा जा रहा है। वैसे पुलिस अन्य पहलुओं से भी जांच कर रही है। 


घटना की जानकारी होते ही पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा, एडिशनल एसपी अनिल कुमार झा, फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच कर छानबीन की। एसपी ने अपने मातहतों से जानकारी लेने के बाद उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। लोगों का कहना है कि यदि 2020 में हुई घटना को पुलिस ठंडे बस्ते में न डालकर कार्यवाही की होती तो शायद यह घटना नहीं होती ।