Breaking News

सीएचसी सीयर पहुंची स्टेट से नामित जांच टीम, कायाकल्प के तहत हुए कार्यों को परखा, कर्मचारियों का भी लिया टेस्ट




अभयेश मिश्र 

बिल्थरारोड बलिया।। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीयर में प्रदत्त सुविधाओं का कायाकल्प योजना के तहत आकलन करने शुक्रवार के अपराहन बाद पहुंची चिकित्सकों की टीम ने अस्पताल की सुविधाओं को परखा। इस दौरान उन्होंने चिकित्सकों व कर्मचारियों के स्कील को भी परखा । बता दे कि सीएचसी सीयर में शुक्रवार को कायाकल्प योजना के तहत पहुंची चिकित्सकों की टीम ने अस्पताल में मरीजों की सुरक्षा व आक्सीजन प्लांट, लेबर रूम, पैथोलॉजी, एक्सरे कक्ष, और साफ सफाई व अन्य सुविधाओं की जांच की । साथ ही फार्मासिस्ट से दवा रख रखाव के बारे में टिप्स देने के साथ ही लैब टेक्नीशियन से ब्रेक रजिस्टर तैयार करने का निर्देश दिया ।





  

सूच्य हो कि सीयर सीएचसी की जांच के लिए  स्टेट स्तर से नामित देवरिया के जिला क्वालिटी परामर्शदाता डॉ मोइनुद्दीन अंसारी  ने बताया कि हम एक चेकलिस्ट के तहत यह देखते हैं कि अस्पताल में क्या क्या चीजें उपलब्ध हैं तथा क्या क्या कमियां हैं। इसके तहत हमने सीएचसी सीयर में मरीजों की सुरक्षा व सुविधाओं को परखा।यह भी जानकारी दी कि इसका एक पार्ट इंटरव्यू भी होता है जिसका मकसद यह जानना होता है कि स्टाफ की ट्रेनिंग कैसी रही है तथा उसे जानकारी कितनी है। इसके तहत अस्पताल के कर्मचारियों का इंटरव्यू भी लिया गया। बताया कि लेबर रूम में तैनात कर्मचारियों का इंटरव्यू काफी अच्छा रहा। कायाकल्प टीम ने बताया कि अस्पताल के  अधीक्षक डॉ राकेश कुमार सिंह  की अगुवाई में यहां अच्छा कार्य हुआ है। कायाकल्प के तहत सीएचसी सीयर की सुविधाओं को परखने के बाद चिकित्सकों की टीम शाम को वापस लौट गई।


इस दौरान सीएचसी अधीक्षक डा. राकेश कुमार सिंह, महिला चिकित्साधिकारी डॉ चन्द्रप्रभा यादव,  डॉ विक्रम सेन सोनकर, डॉ देवेश सिंह, चीफ फर्मासिस्ट इश्तेयाक अहमद, फार्मासिस्ट केके चौहान, ए के सिंह,  विजय कुमार निर्मल टीबी एलटी, पैथोलॉजिस्ट सुशील कुमार, नवीन कुमार, एक्सरे टेक्नीशियन विनोद कुमार , दन्त स्वास्थ्य विज्ञानी ओमप्रकाश यादव, दिनेश उपाध्याय, वार्ड ब्वाय चंद्रभान यादव, महेंद्र तिवारी, बैम आनंद साहनी, बी सी पी एम आशीष यादव, बी पी एम/डाटा आपरेटर त्रिपुरारी शर्मा, राहुल मद्धेशिया , स्टाफ नर्स गिरिजा देवी, दीपा आदि मौजूद रहे।