Breaking News

नगर पंचायत नगरा की करिश्तानी, गंदगी में चलने को जनता को मजबूर





संतोष कुमार द्विवेदी 

नगरा, बलिया।। बाजार के नगरा बेल्थरारोड मुख्य मार्ग पर यूनियन बैंक के समीप सड़क पर बह रहे नाली के गंदे पानी से राहगीरों का सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है, वही निकल रहे दुर्गंध से व्यापारियों का जीना मुहाल है। कारोबारी किसी तरह नाक पर रूमाल आदि रखकर व्यापार करने पर मजबुर है।नगर पंचायत की उदासीनता सरकार के स्वच्छता अभियान की पोल खोल रहा है।नाली निर्माण हेतु धन उपलब्ध होते हुए भी सड़क पर गन्दे पानी का जमा होना यक्ष प्रश्न बना हुआ है।

               नगरा बाजार के नगरा बेल्थरारोड मार्ग पर यूनियन बैंक के समीप नाबदान की नाली टूटी हुई है, जिसका दुर्गंध युक्त गंदा पानी सड़क पर बहता है। सड़क पर गंदा पानी बहने से जहां राहगीरों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है वहीं दुर्गंध से कारोबारी परेशान हैं। सड़क पर बहते गंदे पानी एवं दुर्गंध से व्यापारियों के व्यापार पर भी असर पड़ रहा है। इस मार्ग में नाली निर्माण के लिए शासन से धन अवमुक्त हो चुका है लेकिन नगर पंचायत कार्यालय के उदासीनता के वजह से अब तक निर्माण कार्य आरंभ नही हो सका है। सूत्र बताते हैं कि नाली निर्माण के लिए नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी द्वारा वर्क ऑर्डर नही जारी किया है। इसलिए नाली निर्माण में विलम्ब हो रहा है।






बता दे कि जनपद व तहसील के अफसरो का इस मार्ग से हमेशा आना जाना लगा रहता है लेकिन किसी की नजर सड़क पर बहते नाबदान के गंदे पानी पर नही जाता। कारोबारियों का कहना है कि सड़क पर बहते गंदे पानी से निजात दिलाने के लिए कई बार नगर पंचायत कर्मियो से कहा गया। वहां पर जल्दी ही नाली निर्माण कराने का आश्वासन मिलता है लेकिन कई माह बीत गया अभी तक नाली निर्माण कार्य शुरु नही हुआ। कहा कि गंदे पानी और दुर्गंध का असर कारोबार पर पड़ रहा है। बिमारी फैलने की भी आशंका है। नगर पंचायत द्वारा नाली निर्माण न होने तक कोई वैकल्पिक व्यवस्था करना चाहिए, जिससे लोगो को राहत मिल सके।