Breaking News

बलिया में लाल बालू की तस्करी का काला खेल, खेल से जिला प्रशासन बेखर, वीडियो वायरल


 


मधुसूदन सिंह 

बलिया।। दोकती थाना क्षेत्र के गंगा नदी में लाल बालू की तस्करी का लाइव वीडियो सामने आई है। जहां बिहार के कोइलवर से सोन नदी से अवैध तरीके से खनन कर यूपी के बलिया में लाल बालू तस्करी का काला खेल बदस्तूर जारी है।लाल बालू से भरी बड़ी नावों की खेप  बलिया के दोकटी घाट पर उतर कर बिना नंबर प्लेट वाली ट्रैक्टरों का धड़ाधड़ बालू की ढुलाई में इस्तेमाल कर रहे है।वही मीडिया द्वारा स्थानीय दोकटी थाने को मौके पर से सूचना देने के बाद भी स्थानीय पुलिस नही पहुंची । वही मीडिया द्वारा डीएम को संज्ञानित कराने पर डीएम ने टीम गठित कर जांच के बाद बड़ी कार्यवाई का निर्देश दिया है।









बालू तस्करी की इस लाइव तस्वीरों को जरा गौर से देखिए, कैसे खुलेआम दिन दहाड़े बिना पुलिस के डर और खौफ से बिहार और यूपी के लाल बालू तस्कर बड़ी नावों की खेप यूपी बिहार सीमा से सटे दोकटी घाट पर सैकड़ो मजदूर लगाकर नाव से लाल बालू को बिना नंबर वाली ट्रेक्टर में भर रहे है । जिसे तस्कर महंगे दामों में बेचकर मालामाल हो रहे है और सरकार को लाखों रूपये के राजस्व का चूना लगा रहे है । मजदूरों की माने तो वह बिहार के कोइलवर से लेकर यह बालू आ रहे है। एक नाव में 14 ट्रैक्टर लाल बालू आता है, खाली करने पर मजदूरों को 500 रुपये मजदूरी दी जाती है।


बाईट- नाव से बालू निकलने वाले मजदूर





 पूरे मामले में डीएम रविंद्र कुमार ने एसडीएम बैरिया , खनन अधिकारी, और लेखपाल की भी जिम्मेदारी तय की है और टीम गठित कर जांच के बाद बड़ी कार्यवाई करने की बात कह रहे हैं। वही स्थानीय दरोगा की भी भूमिका की जांच कर कठोर कार्यवाई के निर्देश दिए है।


बाईट- रविंद्र कुमार जिलाधिकारी बलिया