Breaking News

पुरानी पेंशन जल्द शुरू नही हुई तो होगा भारत बंद, बैंक रेलवे डाकघर समेत सभी सरकारी विभागों में होंगी तालाबंदी



बलिया।। सरकार को चेतावनी देते हुए 16 मई से कानपुर से रवाना हुआ पेंशन रथ आगरा, झांसी, प्रयागराज होते हुए शुक्रवार को बलिया पहुंचा। आपको बता दें कि राज्य कर्मचारियों के द्वारा पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर यह रथ यात्रा निकाली गई है जिसमें सरकारी विभागों के तमाम कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर जागरूक किया जा रहा है ।  पेंशन रथयात्रा बलिया के राजकीय बालिका इंटर कालेज में लगभग 4 बजे पहुंची । जहां संयुक्त राज्य कर्मचारी परिषद की जिला अध्यक्ष सत्य सिंह के नेतृत्व में स्थानीय नेताओं और सदस्यों ने जोरदार स्वागत किया। इंजीनियर गोविंद नारायण सिंह के नेतृत्व में बलिया पहुंचे राम करन जी प्रदेश उपाध्यक्ष, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ और इंजीनियर प्रकाश चन्द, डिप्लोमा इंजीनियर संघ को मंच पर माल्यार्पण अंग वस्त्रम और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। रथ लेकर बलिया पहुंचे डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ के प्रांतीय महासचिव इंजीनियर गोविंद नारायण सिंह ने कहा कि यदि सरकार हमारी बात को नहीं मानती है तो इसका असर लोकसभा चुनाव में भी देखने को मिलेगा और हम भारत बंद का भी ऐलान करेंगे।



सरकार की नीतियों को बताया उद्योगपतियों के लिये लाभप्रद

मीडिया से बातचीत करते हुए इंजी गोविन्द नारायण सिंह ने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन न देकर राजनेताओं द्वारा खुद पुरानी पेंशन लेने को दुर्भाग्य पूर्ण बताया। वर्तमान सरकार की नीतियों की भी आलोचना करते हुए इसे उद्योगपतियों के लिये लाभप्रद और कर्मचारियों के लिये हानिकारक बताया।





कटाक्ष करते हुए कहा कि ज़ब डॉक्टर इंजीनियर शिक्षक आप संविदा पर रख रहे है तो डीएम एसपी, एमपी एमएलए भी क्यों नही संविदा पर रख लेते है। कहा कि पुरानी पेंशन कर्मचारियों के लिये बुढ़ापे की लाठी है। यह कर्मचारियों का अधिकार है, इसे हम लेकर रहेंगे। कहा कि सरकार अगर जल्द से जल्द पुरानी पेंशन को बहाल नही करती है तो हम लोग आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बैंक रेलवे पोस्ट ऑफिस के साथ ही सभी विभागों में तालाबंदी करके भारत बंद करने को मजबूर होंगे।












ज़ब देश की आर्थिक स्थिति ठीक नही थी तो हमें पुरानी पेंशन देने में अटल बिहारी सरकार से पूर्व की सरकारों को कोई परेशानी नही होती थी। आज ज़ब भारत की आर्थिक स्थिति काफी अच्छी है तो फिर पुरानी पेंशन देने में क्या परेशानी है। कहा कि हम पुरानी पेंशन को लेकर रहेंगे।


[27/05, 1:49 pm] सुशील त्रिपाठी अस्पताल: पेंशन रथ के साथ पधारे जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष राम करण जी, डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ पी डब्लू डी उत्तर प्रदेश के प्रांतीय महासचिव प्रकाश चन्द्र जी ने भी सभा को संबोधित किया।


 बलिया शहर में प्रवेश पर कर्मचारियों शिक्षकों ने पेंशन रथ का किया जोरदार स्वागत  

 21 जून 2023 को लखनऊ में होगी एक बड़ी रैली

 राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखंड, पंजाब ,हिमांचल प्रदेश,कर्नाटक की तर्ज़ पर उत्तर प्रदेश में भी एक बड़ा आंदोलन के मुड में कर्मचारी शिक्षक!

 बलिया।।राजस्थान,छत्तीसगढ़, झारखंड, पंजाब ,हिमांचल प्रदेश,कर्नाटक के बाद पुरानी पेंशन बहाली की मांग उत्तर प्रदेश में जोर पकड़ रही है। अगले लोकसभा चुनाव से पूर्व उत्तर प्रदेश के कर्मचारी शिक्षक भी बड़े आंदोलन के मुड में आ गए हैं जिसको लेकर "पुरानी पेंशन योजना बहाली संयुक्त मंच उत्तर प्रदेश" के बैनर तले चरणबद्घ तरीके से आंदोलन किए जा रहे हैं और पुरानी पेंशन बहाली के आंदोलन के लिए पुरे कर्मचारियों शिक्षकों के बीच जन जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है जिसके क्रम में 16 मई से कानपुर से एक "पेंशन रथ" पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों के रवाना किया गया था जो आज मऊ बलिया के रास्ते अपराह्न 03 बजे बलिया पहुंचा!

    पेंशन रथ को लेकर जनपद के कर्मचारियों शिक्षकों में भारी उत्साह देखने को मिला। बलिया शहर में प्रवेश के समय शहर के बार्डर पर माल्देपुर में "पेंशन रथ" पर सवार प्रांतीय नेताओं का जोरदार स्वागत किया गया और एक मोटरसाइकिल जुलूस के साथ पेंशन रथ शहर में प्रवेश कर विभिन्न रास्तों से भ्रमण करते हुए राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बलिया में पहुंचा जहां सभा का आयोजन किया गया था।

     पेंशन रथ के स्वागत सभा को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के प्रांतीय महासचिव श्री जी एन सिंह जी ने कहा कि बलिया क्रांतिकारियों एवं शहीदों की धरती है यहां के कर्मचारियों शिक्षकों ने हमेशा आंदोलनों में बढ़-चढ़कर भागीदारी की है आप सभी कर्मचारियों शिक्षकों के लिए यह निर्णायक संघर्ष का वर्ष है हम सभी पुरानी पेंशन बहाली के लिए हर प्रकार की कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं सरकार अपने वादों से बार बार मुकर रही है। उन्होंने चेताया कि यदि सरकार ने पुरानी पेंशन बहाल नहीं किया तो हिमांचल और कर्नाटक की तर्ज़ पर सरकार को उखाड़ फेंकेंगे!


कार्यक्रम में प्रमुख रूप से कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष कौशल उपाध्याय, राजकीय वाहन चालक संघ के जिला अध्यक्ष अनिल सिंह,सत्या सिंह, वेद प्रकाश पाण्डेय, सुशील कुमार त्रिपाठी, कमलेश तिवारी, राघवेन्द्र सिन्हा, गिरिश नरायण पाण्डेय,कमेश्वर सिंह,अरविंद सिंह, जनार्दन यादव, प्रशांत गुप्ता, मनीष गुप्ता, चन्द्रदेव मिश्र, अरविंद गुप्ता, धन्नजय सिंह वीरेंद्र सिंह, दिनेश प्रसाद, गुलाम अली, अशोक केशरी,निखिलेन्द्र मिश्रा,अनुप सिंह,देव प्रकाश सिंह, विनोद मिश्रा, जितेन्द्र कुमार, अजीत कुमार,रफिउल्लाह जी, माधुरी ओझा, रजनी कांत श्रीवास्तव, करुणेश श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

 इस अवसर पर सुशील कुमार पाण्डेय (कान्ह जी) को सीनियर बेसिक शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश के प्रदेश महामंत्री चुनें जाने पर बुके एवं स्मृति चिन्ह देकर स्वागत एवं सम्मानित किया गया।