Breaking News

अब मिल सकती है पीले और प्रदूषित पानी से निजात,3जी वाटर ट्रीटमेंट टेक्नोलॉजी के प्रतिनिधि का दावा

 


मधुसूदन सिंह

बलिया।। जनपद के लिये अभिशाप बन चुके पीले पानी (अत्यधिक आयरन ), आर्सेनिक, सफ़ेद चुना पानी यानी प्रदूषित जल की समस्या से निजात दिलाने का दावा 3 जी वाटर ट्रीटमेंट टेक्नोलॉजी के निर्माता के प्रतिनिधि विक्रम पाण्डेय ने बलिया एक्सप्रेस से एक भेंट वार्ता में कही है। कहा कि प्रदूषित जल आज पूरे भारत ही नही विश्व के अधिकांश देशो की प्रमुख समस्याओं में से एक बन गयी है। कहा कि इस प्रदूषित पानी से न सिर्फ मानव जीवन प्रभावित हुआ है बल्कि इसका असर धरती के उर्वरा शक्ति पर भी पड़ा है, जिससे खेतों में फसलों से अनाज का उत्पादन कम होता जा रहा है।








कहा कि इसी को ध्यान में रख कर हमारी कम्पनी ने आज से 18 वर्ष पूर्व 3 जी वाटर ट्रीटमेंट टेक्नोलॉजी ( नासा की टेक्नोलॉजी पर आधारित है ) का प्रयोग करते हुए अपना 3 जी एक्वा प्लस प्रोडक्ट लांच किया था। पिछले 18 सालों में इस प्रोडक्ट ने न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी अपनी उपयोगिता सिद्ध की है। इसका प्रयोग न सिर्फ घर दुकान अस्पताल होटल एवं व्यावसायिक काम्प्लेक्स में किया जा रहा बल्कि इसका प्रयोग बड़े बड़े किसान अपने अपने खेतों की उर्वरा शक्ति को बढ़ाने में कर रहे।  विकसित देशों में भी यह प्रोडक्ट धूम मचाये हुए है। मोरक्को जैसे देश में भी इसने धूम मचायी हुई है।




कहा कि इसका प्रयोग करने से घर हो, दुकान हो, अस्पताल हो, व्यवसायिक काम्प्लेक्स हो, यहां लगे आरओ की लाइफ बढ़ जायेगी, सफाई के खर्च में काफी कमी हो जायेगी। अगर खेती में प्रयोग किया जायेगा तो खेतों में उपज बढ़ जायेगी, जिससे किसान भाइयों की आमदनी बढ़ जायेगी। कहा कि इसमें कोई बिजली का खर्च नही है, यही नही इस पर 10 साल की वारंटी भी है। कहा कि अब कम्पनी ने 3 जी एक़्वा प्लस से भी तीन गुना कारगर अपना नया प्रोडक्ट सुपर 5 जी एक्वा लांच कर दिया है। बलिया के बॉम्बे मशीनरी स्टोर्स मालगोदाम रोड बलिया के प्रोपराइटर राकेश अग्रवाल पूरे यूपी के स्टॉकिस्ट बनाये गये। दावा किया कि बलिया के प्रदूषित पानी को, आरसैनिक युक्त, चुना युक्त पानी को स्वच्छ करने में यह  प्रोडक्ट कारगर साबित होगा।