Breaking News

421 करोड़ से सुधरेगी नगर की पेयजल व सीवरेज व्यवस्था,परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के प्रयास पर अमृत-2 योजना में शासन ने दी हरी झंडी



सीवरेज के लिए 271 करोड़ तो पानी सप्लाई के 150 करोड़ की मिली वित्तीय स्वीकृति


बलिया: प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के प्रयास पर शासन ने बलिया नगर के पानी सप्लाई व सीवरेज व्यवस्था को सुधारने के लिए करीब 421 करोड़ रुपये की परियोजना को मंजूरी दे दी है। सब कुछ ठीक रहा तो इस पर जल्द कार्य शुरू भी हो जाएगा। अमृत-2 योजना के तहत होने वाले इस पूरे कार्य के लिए शासन ने वित्तीय स्वीकृति दे दी है। योजना के तहत नगर में 24×7 पानी सप्लाई देने के साथ ही पूरे शहर की सीवरेज व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा। ऐसे में इसके बनने के बाद पूरे नगर के लोगों को जहां जल निकासी आदि की समस्या से निजात मिलेगी तो 24 घंटे पानी की सप्लाई भी मिलने लगेगी। 



नगर में सीवरेज की व्यवस्था सुदृढ़ नहीं होने से लोगों को वर्षों से जल निकासी की समस्या को देख चुनाव के दौरान मंत्री दयाशंकर सिंह ने इसे प्राथमिकता के तौर पर दुरुस्त कराने का वादा किया था। इसे लेकर नगर विधायक दयाशंकर सिंह चुनाव जीतने व मंत्री बनने के बाद से ही इसके लिए प्रयास शुरू कर दिए थे। ऐसे में उनका प्रयास रंग लाया और शासन ने उनके प्रस्ताव को हरी झंडी देने के साथ ही इस पूरे परियोजना के लिए करीब 421 करोड़ रुपये की वित्तीय मंजूरी भी दे दी है। इसमें शासन ने सीवरेज कार्य के लिए 271 करोड़ रुपये तो 24 घंटे पानी सप्लाई की व्यवस्था को 150 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। इसमें 271 करोड़ रुपये से नगर क्षेत्र की सीवरेज व्यवस्था को दुरुस्त करने के साथ ही एसटीपी व ट्रीटमेंट प्लांट भी बनाया जाएगा। इसके अलावा 150 करोड़ रुपये से नगर क्षेत्र के लोगों को 24 घंटे शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा ।







नगर क्षेत्र को हरहाल बनाएंगे सुंदर: दयाशंकर


बलिया: नगर क्षेत्र को हरहाल में सुंदर बनाने का काम किया जाएगा। नगर में जलजमाव की समस्या काफी जटिल व आम जनता के लिए कष्टकारी है। इसके लिए सरकार बनने के बाद से ही प्रयास में लगा था जिसकी मंजूरी मिल गई है। इस पूरी परियोजना पर जल्द ही कार्य शुरू कराने के प्रयास में लगे हैं जिससे लोगों को राहत मिल सके। कहा कि इसके अलावा भी शहर की खूबसूरती बढ़ाने के लिए विकास संबंधित कई प्रस्ताव दिए गए हैं जो जल्द पूरे होंगे।