Breaking News

शहीदे आजम भगत सिंह की तब कही बात -सरकार की ताकत अपने हाथ में ले युवा, आज भी प्रासंगिक



बलिया ।। शहीद-ए-आजम भगत सिंह की शहादत दिवस एवं समाजवादी नेता डाॅ0 राम मनोहर लोहिया की जयंती भाकपा (माले), गोंडवाना गणतंत्र पार्टी, इंडियन पीपुल्स सर्विसेज (आईपीएस) के संयुक्त तत्वावधान में स्थानीय कम्पनी बाग में बृहस्पतिवार को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिलाध्यक्ष सुमेर गोंड की अध्यक्षता तथा माले नेता का0 लक्ष्मण यादव के संचालन में मनाया गया। साथ ही दोनो विभुतियों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धासुमन के साथ श्रद्धांजलि दी गई। लोगों ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह व डाॅ0 राम मनोहर लोहिया जी की समाजवादी विचारधारा जिन्दाबाद के जोरदार नारे लगाये ।




इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए समाजवादी नेता द्विजेन्द्र मिश्रा ने कहा कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह एवं डाॅ लोहिया जी को अपना आदर्श मानकर समाजवादी व्यवस्था के लिए संघर्ष करना ही आज की युवा पीढ़ी का नैतिक कर्तव्य होना चाहिए। वही गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री व इंडियन पीपुल्स सर्विसेज (आईपीएस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविन्द गोंडवाना ने कहा कि छात्र-नौजवानों, मजदूर किसानों के दिलों में आज भी 23 वर्ष की आयु वाले भगत सिंह ही जिन्दा है। भगत सिंह विचारधारा पर आधारित देश में समाजवादी गणतंत्र की स्थापना के लिए आज की युवा पीढ़ी को संघर्ष करने की जरूरत है। भगत सिंह की जेल डायरी व उनके विचारों लेखों को जन-जन तक पहुॅचाने की आवश्यकता है। भगत के विचार समाजवादी विचार आज के दौर में और भी ज्यादा प्रासंगिक हैं।







 वरिष्ठ नेता छितेश्वर गोंड ने कहा कि जनता को आपस में लड़ने की बजाय मानवीय चेतना को विकसित करने की जरूरत है तभी गरीब, मेहनतकशो के हक और अधिकार की लड़ाई लड़ी जा सकेगी। अशोक पाण्डेय ने भगत सिंह की क्रांतिकारी परम्परा और उनके बम के दर्शन तथा उनके लेख मैं नास्तिक क्यों हूँ,पर अपना विचार रखा और धार्मिक उन्माद के खिलाफ व्यापक संघर्ष का आह्वान किया। संचालन करते हुए भाकपा माले लक्ष्मण यादव ने कहा कि आज के दौर में इंकलाबी भगत सिंह व डाॅ0 मनोहर लोहिया के समजावादी विचारधारा पर चलकर ही देश की जनता का भला हो सकता है।



कार्यक्रम में प्रमुख रूप से छितेश्वर गोंड, सुमेर गोंड, वरिष्ठ नेता रंमाशंकर तिवारी, कृष्णा गोंड, रोहित गोंड, परशुराम खरवार, शिवशंकर खरवार, रामपाल खरवार, मनोज शाह, सुरेश शाह, रामप्रवेश शर्मा, शुभ्राशु शेखर पाण्डेय, अखिलेश सिंह उर्फ माल सिंह, दुर्गविजय खरवार, संजय गोंड, सुदेश शाह, रमेश बिन्द, गोपाल जी, रामप्रवेश शर्मा, संतोष शुक्ला, मो0 युसुफ, रामानन्द गोंड, राजेश गोंड, शाकिब, विनय खरवार, तेज नारायण, ओमप्रकाश गोंड, विजय कुमार रहे।