Breaking News

नकल विहीन बोर्ड परीक्षा कराने में बलिया का जिला प्रशासन सफल, नही हुआ कही पेपर आउट, धो डाला पिछला दाग ,15 प्रतिशत ने छोड़ी परीक्षा




मधुसूदन सिंह

बलिया।। माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तरप्रदेश प्रयागराज की वर्ष 2023 की बोर्ड परीक्षा 4 मार्च को सकुशल सम्पन्न होने पर जिला विद्यालय निरीक्षक बलिया रमेश सिंह अपनी पूरी टीम के साथ काफी प्रफुल्लित दिखे। इंटर की रसायन विज्ञान की परीक्षा जो शाम की पाली में थी, के समाप्त होने के बाद अपनी टीम के साथ अपने कार्यालय पहुंचे रमेश सिंह ने मीडिया कर्मियों से बातचीत में कहा कि इस बार हम लोगों ने पिछले वर्ष के दाग को धो डाला है। कहा कि तत्कालीन जिलाधिकारी महोदया और वर्तमान जिलाधिकारी महोदय के कुशल निर्देशन में जिला प्रशासन की टीम, हमारी शिक्षा विभाग की टीम और पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस अधीक्षक की पूरी पुलिस टीम के संयुक्त प्रयास से इस वर्ष कोई भी पेपर आउट नही होने दिया गया।







श्री सिंह ने कहा कि इस बार भी कुछ लोग परीक्षा की शुचिता को किसी भी क़ीमत पर तार तार करके जनपद को बदनाम करना चाहते थे लेकिन स्थानीय प्रशासन व एसटीएफ की सक्रियता से सफल नही हो पाये। श्री सिंह ने सफलतम परीक्षा कराकर जनपद पर से नकल वाले जनपद का दाग धोने में सहयोग करने के लिये जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, एसटीएफ के साथ सभी सचल दस्तो, जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टेटिक मजिस्ट्रेट, केंद्र व्यवस्थापक, और कक्ष निरीक्षकों को धन्यवाद ज्ञापित किया है। इसके साथ ही जनपद की परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने में सक्रिय सहयोग देने के लिये मीडिया को भी धन्यवाद दिया है।

श्री सिंह ने कहा कि इस बार बोर्ड परीक्षा में कड़ाई का आलम यह था कि लगभग 25 हजार छात्र छात्राओं (लगभग 15 प्रतिशत ) ने परीक्षा ही छोड़ दी। यही नही इतनी सख्त व्यवस्था के बाद भी दूसरों की जगह परीक्षा देने की जुर्रत करने वाले 27 मुन्ना भाइयों को गिरफ्तार करने के साथ ही 27 नक़लचियों को भी नकल करते हुए पकड़े जाने पर रेस्टिकेट किया गया। परीक्षा के सकुशल सम्पन्न होने पर हम यही कह सकते है कि हमने दाग (नकल करने वाला जनपद ) के दाग को धो डाला है।