Breaking News

प्रांतीय मुख्य महासचिव ने पत्रकारों पर हो रहे फर्जी मुकदमों पर जताया रोष :भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की बैठक संपन्न





रसड़ा(बलिया)।।  भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ तहसील इकाई रसड़ा की बैठक कस्बा के मिशन रोड स्थित स्व. मंजूर अहमद के आवास पर रविवार को संपन्न हुई. बैठक में प्रांतीय मुख्य महासचिव मधुसूदन सिंह, मंडल अध्यक्ष आजमगढ़ राणाप्रताप सिंह मुख्य रूप से उपस्थित रहे। बैठक मे संगठन को सशक्त व गतिशील बनाने पर चर्चा के साथ संगठन का एक कोष बनाए जाने हेतु संगठन के नाम से बैंक खाता खोले जाने का निर्णय लिया गया। इस बैठक में संगठन के सदस्यों को परिचय पत्र का वितरण प्रांतीय मुख्य महासचिव और मंडल अध्यक्ष द्वारा किया गया।







 बैठक को संबोधित करते हुए प्रांतीय मुख्य महासचिव मधुसूदन सिंह ने आये दिन पत्रकारों पर हो रहे हमलो और लिखे जा रहे फर्जी मुकदमों पर रोष व्यक्त करते हुए मांग किया कि सरकार प्रदेश में तत्काल पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करें। साथ ही अगर किसी पत्रकार के खिलाफ कोई तहरीर पड़ती हो तो पहले उसकी मजिस्ट्रेटी जांच कराई जाए और जांच में दोषी पाए जाने पर ही मुकदमा दर्ज हो।  यह भी मांग किया कि 60 वर्ष होने पर पत्रकारों को दी जाने वाली पेंशन की पात्रता में संशोधन करते हुए मान्यता प्राप्त के साथ ही गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी इस पेंशन योजना के लिए पात्र माना जाए। उन्होंने बजट में पत्रकारों के लिए कोई धनराशि आवंटित नहीं किए जाने पर अपनी नाराजगी जाहिर की।

 बैठक में निर्णय लिया गया की उपजिलाधिकारी के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री जी को प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने और पेंशन हेतु धन आवंटित करने, पत्रकारों पर हो रहे हमलों को रोकने की मांग को लेकर पत्रक भेजा जाएगा।

 अंत में रसड़ा के पत्रकार आलोक कुमार पांडेय के असामयिक निधन पर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई. अध्यक्षता तहसील अध्यक्ष मतलूब अहमद व संचालन महामंत्री संजय शर्मा ने किया।बैठक में गोपाल जी गुप्ता, ओमप्रकाश वर्मा, संजय तिवारी, शिवानंद बागले, अखिलेश सैनी, लल्लन बागी, जफर अहमद, विनोद कुमार सोनी, श्रीमन नारायण उपाध्याय, ईश्वर चंद भारती, श्रीभगवान पांडेय आदि पत्रकार उपस्थित रहे।