Breaking News

फर्जी व्यक्ति ने कर दी करोड़ों की जमीन बैनामा, क्रेती ने किया फर्जी विक्रेता व दलालों पर एफआईआर




बलिया।। दिल्ली में रहने वाले युवक की करोड़ों की जमीन को दूसरे युवक द्वारा रजिस्ट्री कर देने का मामला सामने आया है। अब ज़ब वास्तविक जमीन का स्वामी दिल्ली से आकर अधिकारियों के यहां शिकायत दर्ज कराया है तो ह्ड़कंप मच गया है। अब पीड़ित युवक अपने जमीन को पुनः हासिल करने के लिए अधिकारियों के दर पर विनती करता फिर रहा है। वही भू माफियाओ द्वारा पीड़ित को विभिन्न नंबरों से फोन करके धमकाया भी जा रहा है, जिसकी शिकायत पीड़ित लवकुश पटेल ने अपर पुलिस अधीक्षक के सामने उपस्थित होकर किया है।











बता दे कि बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के मनियारी जसाँव गांव निवासी लवकुश पटेल पुत्र स्व बसावन पटेल दिल्ली में रहकर प्राइवेट जॉब करता है। इसकी मनियारी जसाँव मौजे में पुश्तैनी कीमती जमीन है जो सती माई मंदिर के पास है। बहुत दिनों से इसकी जमीन पर भू माफियाओ की निगाह लगी हुई थी।




माह नवंबर में भू माफियाओं ने साजिश रचते हुए लवकुश पटेल की जमीन के लिये नीलम सिंह पत्नी अरुण कुमार सिंह को खरीदार ढूंढ़ लिया और इसके लिये इनसे कुल 70 लाख रूपये ले लिये। इस रूपये में से 20 लाख रूपये जमीन के वास्तविक स्वामी लवकुश पटेल के खाते में 5 दिसंबर 2022 को भेजवाते हुए फर्जी लवकुश पटेल द्वारा रजिस्ट्री नीलम सिंह के नाम कर दी गयी। राजुस्ट्री हो जाने के बाद इस जमीन की बिक्री में दलाली करने वाले कृष्ण कुमार टाइगर और शंकर जी द्वारा दिल्ली में रहने वाले लवकुश पटेल के मोबाइल पर धमकी देते हुए खाते में गये 20 लाख रूपये को भी निकाल कर देने की बात कही जाने लगी। ऐसे नहीं करने पर इन लोगों द्वारा खाते में गये पैसे को बैंक से मिलकर होल्ड भी करा दिया गया है।



अपने साथ हुई धोखाघड़ी की जानकारी होने पर नीलम सिंह ने भी थाना कोतवाली में  विक्रेता, कृष्ण कुमार टाइगर, शंकर जी आदि पर एफआईआर दर्ज करा दी गयी है। कोतवाली पुलिस इस मामले की जांच गंभीरता से कर रही है। पुलिस को शक है कि ये लोग ऐसा कृत्य अन्य लोगों के साथ भी किये होंगे। पुलिस आरोपियों की धरपकड़ के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी भी कर रही है। सूत्रों की माने तो पुलिस इन दोनों आरोपियों के निकट सहयोगियों को भी चिंहांकित कर रही है। क्रेती नीलम सिंह का परिवार अपने साथ हुए इस धोखाघड़ी से सदमे में बताया जा रहा है।

पीड़ित लवकुश पटेल का बयान