Breaking News

बलिया एक्सप्रेस की खबर का हुआ असर : दिव्यांग जन कल्याण अधिकारी ने भी स्वीकारा दलाल सक्रिय, बताया नहीं देना है किसी को पैसा



मधुसूदन सिंह

बलिया।। शुक्रवार को बलिया एक्सप्रेस द्वारा चलायी गयी खबर का शनिवार को असर दिख गया। बलिया एक्सप्रेस ने यह खबर दिव्यांग नेता के बयान के साथ ही दलाल और दिव्यांग के बीच पैसे के लिये की गयी बातचीत का ऑडियो क्लिप जारी किया गया था। इस ऑडियो क्लिप में दलाल दिव्यांग से मोटरयुक्त ट्राई साइकिल के लिये पेमेंट मांग रहा है। इस खबर के चलते ही विभाग में हड़कंप मच गया। शनिवार को जिला दिव्यांग जन कल्याण अधिकारी ने प्रेस नोट जारी करके इस बात की पुष्टि की कि दिव्यांग जनों से कुछ लोग अवैध तरीके से धन उगाही कर रहे है जो गलत है। कहा कि दिव्यांगजनों को उपकरण नि:शुल्क दिए जाते हैं, दलालों से बचें।



 ए०के० गौतम जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी, बलिया ने प्रेस नोट के माध्यम से जनपद के समस्त दिव्यांगजनों को सूचित किया है कि दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग द्वारा संचालित कृत्रिम अंग / सहायक उपकरण एवं मोटराइज्ड ट्राई - सायकिल योजनान्तर्गत पात्र दिव्यांगजन को निःशुल्क सहायक उपकरण प्रदान किये जाते हैं। कार्यालय को जानकारी मिली है कि जनपद में कतिपय दलाल किस्म के व्यक्ति अपने को विकास भवन / ब्लाक के कर्मचारी बताते हुए ट्राई - सायकिल / मोटराइज्ड ट्राईसायकिल दिलाने हेतु धनराशि की मांग कर रहे हैं, जबकि उक्त उपकरण पूर्णतया निःशुल्क है। आप इनके झांसे में कदापि न आयें, अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है।










कहा है कि इस योजनान्तर्गत किसी प्रकार की कोई धनराशि मांग सम्बन्धी जानकारी मिलने पर आप तत्काल 8707528924,9473570293 नम्बरों पर सम्पर्क करते हुए अथवा विकास भवन में अवस्थित कार्यालय, जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी, बलिया के कक्ष में अपनी लिखित शिकायत दर्ज करा सकते हैं, जिससे सुसंगत धाराओं में विधिक कार्यवाही करायी जा सके।