Breaking News

साहित्यकार शिक्षक उदयराज मिश्र को मिला विश्व हिंदी साहित्यरत्न सम्मान



डॉ सुनील कुमार ओझा

अम्बेडकरनगर।। जिले के गांधी स्मारक इंटर कॉलेज,राजेसुल्तानपुर के साहित्यकार शिक्षक उदयराज मिश्र को विश्व हिंदी दिवस पर देश की प्रतिष्ठित संगम अकादमी,कोटा,राजस्थान द्वारा साहित्यरत्न सम्मान से नवाजे जाने पर जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार गिरि सहित माध्यमिक,बेसिक व उच्च शिक्षा विभागों में पदस्थ विद्वतजनों ने खुशी का इजहार किया है।

  ज्ञातव्य है कि उक्त श्री मिश्र के अबतक कुल चौदह साझा काव्यसंग्रह प्रकाशित हो चुके हैं।इसके अलावा देश-विदेश के विभिन्न दैनिक,साप्ताहिक,पाक्षिक व मासिक पत्र-पत्रिकाओं में 3000 से अधिक निबंधों और रचनाओं का प्रकाशन हो चुका है।श्री मिश्र समाचार पत्रों में सम्पादकीय लेखन में सिद्धहस्त एक प्रतिष्ठित स्तम्भकार होने के साथ ही साथ दैनिक जागरण के पूर्व उपसंपादक भी रह चुके हैं।












  गौरतलब है कि इससे पूर्व उक्त श्री उदयराज मिश्र को राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान,माध्यमिक शिक्षा विभाग का उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान,शिक्षानिदेशक का प्रशस्ति पत्र सहित दर्जनों पुरस्कार व सम्मान प्राप्त हो चुके हैं।।

   जिले के शिक्षक को विश्व हिंदी साहित्यरत्न सम्मान मिलने पर प्रधानाचार्य कप्तान सिंह,उमेशकुमार पांडेय,दुर्गा प्रसाद सिंह,सतीश कुमार पांडेय,राजकीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष यदुनाथ यादव,महामंत्री इंद्रजीत यादव तथा माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डॉ विजय वर्मा व जिलामंत्री श्रीप्रकाश त्रिपाठी ने श्री मिश्र को बधाइयां दी हैं।