Breaking News

माल्देपुर से कदम चौराहे तक बनेगी फोर लेन सड़क, सड़क किनारे सेनानियों के नाम पर लगेंगे डिजिटल साइन बोर्ड



 बलिया।। जनपद मुख्यालय पर रोज रोज लगने वाले जाम के झाम से मुक्ति मिलने की  घड़ी सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के भागीरथ प्रयास से जल्द आने वाली है। सांसद मस्त जी के प्रयास से माल्देपुर से लेकर कदम चौराहा तक की सड़क को फोर लेन बनाने के लिये भारत सरकार के सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने 70 करोड़ की धनराशि के लिये सैद्धांतिक सहमति दे दी है। अब बहुत जल्द टेंडर आदि की प्रक्रिया आरम्भ हो जायेगी। इसके बनने के बाद बलिया की जनता की कई दशकों पुरानी मांग पूरी हो जायेगी। यही नही कटहर नाले के ऊपर दूसरा पुल भी करोड़ों की लागत से बनने जा रहा है।





  राष्ट्रीय राजमार्ग द्वारा लगभग 70 करोड़ की लागत से माल्देपुर से कदम चौराहा तक 20 मीटर सीमेंट कंक्रीट मिक्स बिटमीन ( तारकोल ) सड़क के साथ डिवाइडर एवं डिवाइडर पर फ्लावर पोल स्ट्रीट लाइट एवं अपने  महापुरुषो सेनानियों के नाम पर डिजिटल साइन बोर्ड पिलर जिस पर पूरी तस्वीर और उनके जीवन का इतिहास दिखेगा, एक एक मीटर का कवर ड्रेनेज, फुटपाथ साइड ग्रीन फ्लावर स्टैंड के साथ दो भव्य चौराहा व कटहल नाले पर चौड़ा पुल उसके साथ ही भव्य प्रवेश द्वार का निर्माण किया जाएगा।

सांसद मस्त ने बलिया वासियो से कहा है कि इसके सड़क के साथ ही मेरा सपना है कि बलिया का मुख्य मार्ग बलिया के गौरवशाली इतिहास की तरह भव्य एवं सुंदर सुगम और मनमोहक लगे। इस ऐतिहासिक कार्य के लिए लोकसभा वासियों के सहयोग के बिना यह संभव नहीं है। इसके लिए आप सभी का साथ बहुत ही आवश्यक है।

कहा कि इस एतिहासिक कार्य के  लिए मैं  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी एवं सड़क परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी जी एवं  गृहमंत्री श्री अमित भाई शाह जी एवं सड़क सचिव रहमाने जी को पूरे जनपद की तरफ से बहुत-बहुत धन्यवाद। जल्द से जल्द अब इस कार्य के लिये एक भव्य समारोह का आयोजन कर कार्य का शुभारंभ किया जाएगा।