Breaking News

नगर मजिस्ट्रेट के व्यवहार से आहत डिप्टी सीएमओ ने दिया नौकरी से इस्तीफा



बलिया।। स्वास्थ्य विभाग से बड़ी खबर सामने आयी है। डिप्टी सीएमओ प्रथम डॉ सर्वेश गुप्ता ने नौकरी से त्यागपत्र देकर हड़कंप मचा दिया है। डॉ गुप्ता ने इसके लिए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की अनियमितता की जांच करने वाले नगर मजिस्ट्रेट के अशोभनीय व्यवहार को दोषी ठहराया है।

बता दे कि पिछले दिनों उपरोक्त अनियमित नियुक्तियों के लिये जांच करने नगर मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार मुख्यचिकित्साधिकारी कार्यालय पहुंचे थे। जहां पर नगर मजिस्ट्रेट द्वारा डिप्टी सीएमओ प्रथम से लगभग 10 बाबुओ और अन्य सम्बंधितो पर मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिये। इस निर्देश को जब डॉ गुप्ता ने मानने से इंकार किया तो सूत्रों की माने तो नगर मजिस्ट्रेट ने डॉ गुप्ता से इस्तीफा देने की बात कही। इसी के बाद डॉ गुप्ता को वही हार्ट अटैक आ गया। वहां उपस्थित सीएमओ समेत अन्य चिकित्साधिकारी जहां डॉ गुप्ता को तुरंत इमरजेंसी ले गये, वही नगर मजिस्ट्रेट वहां से अपने आवास लौट गये। ये सारी घटनाएं मुख्यचिकित्साधिकारी बलिया के सीसीटीवी कैमरे मे कैद है।







बता दे कि डॉ गुप्ता पहले से ही दिल के मरीज है और ये किडनी की बीमारी से 2018 से ग्रसित है और इनका लखनऊ से इलाज चल रहा है। इलाज के बाद जब ये स्वास्थ्य हुए तो सीएमओ बलिया से मिलकर अपना त्यागपत्र सौप दिया। बलिया मे किसी प्रशासनिक अधिकारी के व्यवहार से सरकारी सेवा से त्यागपत्र देने की किसी अधिकारी की यह पहली घटना है। इस घटना के बाद से स्वास्थ्य विभाग मे अंदर अंदर आक्रोश बढ़ रहा है।


बयान डॉ सर्वेश कुमार गुप्ता