Breaking News

अपराधियों की जगह दुकानदार को ही पीटने में बहादुरी समझ रही है उभांव पुलिस,एसओ ने दुकानदार को मारा चांटा,सीएम से हुई शिकायत,बैठ गयी जांच



बलिया। योगी सरकार जहाँ थाने में फरियादियो को न्याय दिलाने की बात कर रही है। वही शनिवार की शाम को एक दुकानदार को इंस्पेक्टर उभांव अविनाश कुमार सिंह  द्वारा तमाचा मारने पर दुकानदार द्वारा मुख्यमंत्री को ट्वीट करने पर मामले की जांच सीओ रसड़ा को सौंपा गया है।  इस थाने में लगभग दो माह के अंदर हुई छिनैती और चोरी की घटना का पर्दाफाश करने में पुलिस नाकाम रही है।  पुलिस द्वारा उल्टे पीड़ित से ही न्याय देने के बजाय पैसा लिया जा रहा। इस तरह की घटना शनिवार की देर शाम देखने को मिली जहाँ एक व्यापारी को नशे में धुत एक युवक द्वारा मार पीट कर उसका पर्स छीन लिया गया जिसमे लगभग 4 हजार रुपये और अन्य कागजात थे। थाने में मामला पहुँचने पर उल्टे पीड़ित व्यापारी के एक आदमी से 5 हजार रुपया भी कारखास द्वारा ले लिया गया,बावजूद इसके उसका पैसा और पर्स भी नही मिला।



इन घटनाओं का अबतक नही हो पाया है खुलासा

सूत्रों की माने तो इस थाने पर पीड़ित को न्याय मिलने के बजाय  आर्थिक शोषण और तहरीर बदलने का कार्य जोर शोर से चल रहा है। दो माह पूर्व में चन्दाडीह गांव निवासी नन्दकिशोर राजभर  पर जानलेवा हमला हुआ था।इनके द्वारा टांगी से हमला करने की तहरीर दी गयी थी किन्तु एफआईआर की कॉपी में टांगी के स्थान पर  बदलकर लाठी कर दिया गया। जिससे पीड़ित को न्याय नही मिला। वही बीते 22 मई को सीएचसी सीयर के एक डॉक्टर को मोबाइल पर जान से मारने व भद्दी भद्दी गाली देने वाले को पुलिस आज तक गिरफ्तार नही कर पाई है। डर से डॉक्टर द्वारा अपना स्थानांतरण गैर जनपद में करा लिया गया। 





29 जून को नगर के रेलवे स्टेशन रोड पर नादिर की सैलून की दुकान से 10 हजार नगद और लगभग 3 हजार का ट्रीमर दुकान का ताला तोड़कर चोरों ने चुरा लिया। इसका भी पता उभांव पुलिस आज तक नही लगा सकी। 4 जुलाई की रात 9 बजे  मिश्रौली मार्ग पर  डॉक्टर पुत्र से लगभग तीन लाख का सोने का चैन व मोबाइल की छिनैती कर ली गयी । पुलिस आजतक छिनैती करने वाले बदमाशो का पता नही लगा पाई है। वही 7 जुलाई को वाहन चोरों ने भदौरा तरछापार निवासी विनोद कुमार की बाइक को रेलवे चौराहे से उड़ा दिया। उसका भी पता नही चल पाया। 

बीते 9 जुलाई को भीटा- भुवारी गांव निवासी रामाश्रय यादव के घर से चोरों ने लगभग 5 लाख रुपये का  सोने और चाँदी के आभूषण चुरा ले गए। इसका भी आज तक उभांव पुलिस पता नही लगा सकी है। क्षेत्र हो रही चोरी, छिनैती व वाहन चोरी की घटनाओं से दहशत व्याप्त है। जिससे  उभांव पुलिस की कार्यप्रणाली  पर सवालिया निशान लगने लगा है। सबसे ज्यादे सवालों के घेरे में कारखास है ।