Breaking News

अधीक्षण अभियंता भानु प्रताप सिंह ,जिनके लिये नही बनी स्थानांतरण नीति

 



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। योगी सरकार अधिकारियों कर्मचारियों के लिये एक सुस्पष्ट स्थानांतरण नीति लागू कर रखी है । बावजूद इसके कई ऐसे अधिकारी है जिनकी कई शिकायतें हुई है,जिलाधिकारी ने डीओ लेटर लिखा है,जिनके कार्यकाल में दो बार बंधा बाढ़ में टूट गया है,फिर भी स्थानांतरण नही हो रहा है । 

ये उच्च स्तरीय जुगाड़ वाले अधिकारी भानु प्रताप सिंह है जो अधीक्षण अभियंता बाढ़ खण्ड बलिया के पद पर पदासीन है । इनके खिलाफ जिला पंचायत सदस्य गीता सिंह ने एक शिकायती पत्र 19 अप्रैल 2022 को शासन को भेजा है । श्रीमती सिंह ने अपने शिकायती पत्र में यह भी लिखा है कि इनके कार्यकाल में गंगा नदी का रिंग बंधा दो बार टूट चुका है ,इनके खिलाफ 2019 में मुख्य अभियंता स्तर की जांच गठित है,बावजूद बलिया में बनाये रखा गया है । यह प्रदेश सरकार की स्थानांतरण नीति का खुल्लम खुल्ला उलंघन है ।





बता दे कि तत्कालीन जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने बंधे के टूटने के बाद अधीक्षण अभियंता भानु प्रताप सिंह और बाढ़ खंड के अधिकारियों को इसके लिये जिम्मेदार ठहराते हुए 24 सितंबर 2018 को पत्रांक 119 के द्वारा डीओ लेटर भी शासन को भेजा था । लेकिन शासन व सत्ता में ऊंची पहुंच के कारण भानु प्रताप सिंह का स्थानांतरण नही हुआ और आज भी जमे हुए है । शासनादेश जिसके तहत 3 वर्ष बाद स्थानांतरण होता है,इनके ऊपर 5 साल बाद भी लागू नही हुआ है ।

इनके खिलाफ भेजे गये शिकायती पत्र --