Breaking News

सीएम योगी की सुरक्षा को लेकर बक्सर प्रशासन सतर्क,चप्पे चप्पे पर होगी कड़ी सुरक्षा



मधुसूदन सिंह

बक्सर/बलिया ।। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के यूपी के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के घर बुधवार को आगमन को लेकर बिहार का प्रशासन पूरी तरह से सजग है । जिला दंडाधिकारी बक्सर व पुलिस अधीक्षक बक्सर से संयुक्त रूप से सुरक्षा के आदेश जारी करते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी सिमरी थानान्तर्गत ग्राम छोटका राजपुर में एक स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेने आ रहे है।  इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है कि दूसरे दल एवं उम्मीदवार के कार्यकर्त्ताओं द्वारा विघ्न डालने यथा काला झण्डा दिखाने, विरोधी नारे लगाने या अभद्र इशारा करने आदि का कार्य किये जाने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

वही  मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी को जेड "प्लस" श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है। उन्हें विभिन्न आतंकवादी, उग्रवादी संगठनों एवं अन्य आपराधिक गिरोहों से गंभीर खतरा है, इसे ध्यान में रखते हुए उनके आवागमन पर फुल प्रुफ, सुरक्षा व्यवस्था रखना, इस कार्य योजना एवं पुलिस बन्दोवस्त का प्रथम उद्देश्य है। अतः कार्यक्रम सुचारू रूप से संपन्न हो यह भी मुख्य उद्देश्य होगा। इस उद्देश्य की प्राप्ति के लिए निम्नलिखित सुरक्षात्मक/निरोधात्मक उपाय अपेक्षित है।

माननीय मुख्यमंत्री जी की सुरक्षा हेतु किये जाने वाले कार्य निम्न है -

1. सभास्थल पर आने वाले सभी श्रोता दर्शक, विशिष्ट एवं अतिविशिष्ट व्यक्तियों के आवागमन पर पूर्ण नियंत्रण (Full Access Control)


II. उपरोक्त सभी व्यक्तियों के सभा स्थल में पहुंचने से पहले उसपर विशेष निगरानी एवं आवश्यकतानुसार भौतिक तलाशी । III. पूर्ण एन्टी सवोटेज जाँच सभास्थल का एवं उसके आस-पास के सभी इलाके जिसमें हेलीपेड भी सम्मिलित है।


IV. आस-पास के इलाके में पूर्ण डोमिनेशन





बता दे कि श्री योगी जी गोरखपुर से राजकीय हेलीकॉप्टर से चलकर 2 बजकर 45 मिनट पर छोटका राजपुर स्थित अस्थायी हेलीपैड पर पहुंचेंगे । यहां से कार द्वारा यूपी के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के निवास पर 2 बजकर 50 मिनट पर पहुंचेंगे । यहां पर श्री सिंह के मृत पिताजी के चित्र पर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करके परिजनों को सांत्वना देंगे । यहां 20 मिनट रुकने के बाद 3 बजकर 10 मिनट पर हेलीपैड के लिये निकल जाएंगे और 3 बजकर 15 मिनट पर हेलीकॉप्टर से गोरखपुर के लिये रवाना हो जाएंगे ।

माननीय मुख्यमंत्री जी की सुरक्षा के लिये बिहार प्रशासन के साथ साथ मुख्यमंत्री जी के सुरक्षा कर्मी और यूपी पुलिस के जवान व अधिकारी भी मौजूद रहेंगे ।