Breaking News

रात के अंधेरे में एनजीटी की रोक के बाद बेल्थरारोड के खैरा घाट पर खनन जारी,युवकों ने वीडियो बनाकर किया वायरल



बलिया।। उभांव थाना क्षेत्र के खैराखास गांव के समीप घाघरा नदी के तट से खनन पर मानसून सत्र में रोक होने के बाद भी प्रशासन की मिली भगत से अवैध रूप से बालू खनन का गोरखधंधा  निर्वाध गतिसे जारी रहने का स्थानीय युवकों ने वीडियो वायरल करके आरोप लगाया है।  वही पुलिस और प्रशासन कुम्भकर्णी निद्रा में सोया हुआ है। रात्रि में हो रहे अवैध बालू खनन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ज्ञात हो कि बीते 30 जून तक ही बालू खनन करके नदी के तट से निकाला जा सकता  है। जुलाई अगस्त और सितंबर तक एनजीटी, मानसून के चलते नदी के किनारों पर खनन को प्रतिबंधित की हुई है ।





साथ ही यह भी बात सामने आ रही है कि एसडीएम और ठीकेदार दोनों महराजगंज के रहने वाले है। मानसून सत्र शुरू होने के बाद भी  नियम की धज्जियां उड़ाते हुए रात्रि में ट्रक साइट पर खड़ा करके चोरी से रात्रि में अवैध बालू खनन का कार्य धड़ल्ले से जारी है। बालू भरे ट्रक उभांव थाना से होकर गुजरते है और थाना से 100 मीटर की दूरी पर और तहसील से 400 मीटर दूरी पर ही मानसून सत्र में खनन संक्रियाएं प्रतिबंधित होने के बाद भी  बालू का भंडारण किया जा रहा है। 

इसके बावजूद भी स्थानीय प्रशासन और पुलिस को भनक तक नही लग रही है।  जिससे स्थानीय प्रशासन के कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान लगने लगा है। सूत्रों के अनुसार नदी के किनारे खैराखास  गांव के समीप निर्धारित समय सीमा के बाद चोरी से रात्रि में हो रहे अवैध बालू खनन का गांव के कुछ युवकों द्वारा वीडियो बनाकर वायरल कर दिया गया है। यही नही रवि सिंह नामक युवक ने एसडीएम बेल्थरारोड को फोन करके जानकारी देते हुए यह भी कह रहा है कि इस खनन की वीडियो बनाकर वह डीएम बलिया और एसपी बलिया को भी भेज दिया है । एसडीएम नायब तहसीलदार को भेजकर जांच कराने की बात कह रहे है । वीडियो बनाते समय युवकों को अपने ऊपर हमला होने का डर भी लग रहा है ,ऐसा बातचीत में कह रहे है । यह वीडियो 12 जुलाई की रात का है ।