Breaking News

30 जून तक बदल जाएंगे बीएसए बलिया कार्यालय के सभी बाबू ,नई तबादला नीति बन रही है कारण

 



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। प्रदेश सरकार की नई स्थानांतरण नीति के अनुसार 30 जून 2022 तक  जिला विद्यालय निरीक्षक व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय के समस्त बाबू संवर्ग के कर्मचारियों का स्थानांतरण होना है। शासन में माध्यमिक शिक्षा मंत्री एवं बेसिक शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ल द्वारा उक्त आदेश जारी कर दिया गया है। 





 इस आदेश के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बलिया के कार्यालय में तैनात राजकीय संवर्ग के समस्त लिपिक वर्गीय कर्मचारी स्थानांतरित होंगे । वही जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय बलिया में आशुतोष गुप्ता एवं अजय सिंह को छोड़कर सभी कर्मचारी इस आदेश की जद में आने के कारण हटेंगे । इसी तरह राजकीय विद्यालयों के समस्त लिपिक वर्गीय कर्मचारियों को जिनकी सेवा वहां पर 5 वर्ष पूर्ण हो चुकी है, हटाया जाएगा।

सूत्रों की माने तो बलिया के बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के स्थानांतरित होने वाले बाबुओं को राजकीय विद्यालयों में भेजे जाने की पूरी संभावना है । इस आदेश के बाद बाबुओं में हड़कम्प की स्थिति है । कारण की इसी 10 दिनों में प्राथमिक शिक्षकों का भी जनपद के अंदर स्थानांतरण होना है । सर्व विदित है कि ऐसे समय का बाबुओं को इंतजार रहता है और स्थानांतरण कराने के नाम पर अच्छी खासी कमाई हो जाती है । लेकिन इस बार पाशा ही उल्टा पड़ गया है । दूसरों के स्थानांतरण कराने वाले खुद मझधार में हो गये है । सभी लोग नजदीकी जनपद मिले इसके लिये अभी से प्रयास करने शुरू कर दिए है ।