Breaking News

संकल्प द्वारा आयोजित अभिनय प्रशिक्षण एवं व्यक्तित्व विकास कार्यशाला का हुआ उद्घाटन



बलिया ।। गर्मी की छुट्टियों में आयोजित होने वाले कार्यशालाओं में बच्चों को जरूर भेजना चाहिए । पूरे साल  पढ़ाई की एकरसता से ऊब चुके बच्चों को इन कार्यशालाओं में एक नई ऊर्जा मिलती है । उक्त बातें  जनपद के सुप्रसिद्ध पर्यावरणविद और भूगोलवेत्ता प्रोफेसर गणेश पाठक ने संकल्प संस्था द्वारा आयोजित ग्रीष्मकालीन कार्यशाला के उद्घाटन के  अवसर पर कहीं । उन्होंने कहा की व्यक्तित्व विकास  के लिए रंगमंच से बेहतर कोई माध्यम नहीं । 





संकल्प साहित्यिक , सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था बलिया द्वारा 25 दिवसीय अभिनय प्रशिक्षण एवं व्यक्तित्व विकास कार्यशाला का आयोजन बलिया टाउन इंटर कॉलेज में किया गया है। बुधवार को दीप जलाकर कार्यशाला का विधिवत  उद्घाटन किया गया । उद्घाटन के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि सनबीम स्कूल के निदेशक अरुण सिंह गामा ने कहा कि संकल्प द्वारा आयोजित समर कैम्प बच्चों को निश्चित रूप से एक दिशा देगा और उनके अंदर गुणात्मक परिवर्तन लाएगा। कला और संस्कृति बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए बहुत जरूरी है ।




 टाउन इंटर कॉलेज के प्राचार्य डाॅ अखिलेश सिन्हा ने कहा कि यह खुशी की बात है कि हमारे विद्यालय में कार्यशाला का आयोजन हो रह है । आज के समय में ऐसे कार्यशालाओं का महत्व इसलिए भी है कि इसमें बच्चों के अंदर समूह बोध विकसित होता है । विशिष्ट अतिथि  डा. राजेन्द्र भारती और शहनवाज़ खान ने भी बच्चों को सम्बोधित करते हुए कार्यशाला के महत्व को बताया । 

कार्यशाला के निदेशक जनपद के वरिष्ठ रंगकर्मी आशीष त्रिवेदी ने बताया कि कार्यशाला प्रतिदिन सुबह 8 बजे से 10 बजे तक चलेगी । इसमें अभिनय की बारीकियों के साथ बच्चों के व्यक्तित्व विकास के लिए जरूरी टिप्स दिए जाएंगे ।साथ ही यह भी बताया जाएगा कि अभिनय सीखने के बाद हम किन किन क्षेत्रों में अपना कैरियर बना सकते हैं । 

कार्यशाला 25 मई से 20 जून तक चलेगी।  इसमें लड़के एवं लड़कियों दोनों सहभागिता कर सकते हैं । प्रवेश के लिए जूनियर वर्ग 6 से 14 साल और सीनियर वर्ग 14 से 35 वर्ष है । उद्घाटन के अवसर पर संजय मौर्य , अनिल सिंह , अचिंत्य त्रिपाठी ,  आनन्द कुमार चौहान , ट्विंकल गुप्ता , कृष्ण कुमार यादव मिट्ठू , अखिलेश,  रोहित , राहुल ज्ञान पाण्डेय , इत्यादि उपस्थित रहे ।