Breaking News

क्या आम क्या खास,सभी ने किया मतदान

 



संतोष द्विवेदी

 नगरा, बलिया। क्षेत्र में विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो गया। चुनाव के दौरान लोगो ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।चुनाव के दौरान मुस्लिम वर्ग की महिलाओ ने जमकर मतदान किया। वहीं युवा एवं दिव्यांग मतदाताओं ने भी अपने मत का प्रयोग किया और कहा कि मेरा मत देश को मजबूत करने के लिए है। कही से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

                  नगरा क्षेत्र में विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया।सभी मतदान केंद्रों पर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात रही। चुनाव के दौरान मतदान में लगे अफसर व सुरक्षा कर्मी भागदौड़ करते रहे। स्थानीय पुलिस भी समय-समय पर क्षेत्र में भ्रमण करके सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेती रही और साथ में क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील करती रही। सुबह से मतदान केंद्रों पर हल्की फुल्की भीड़ देखने को मिली जैसे ही मतदान का समय बढ़ता गया, भीड़ भी बढ़ती रही। युवा मतदाताओं के चेहरों पर मतदान को लेकर खुशहाली देखने को मिली।कई मतदाताओं ने बताया कि हम पहली बार अपने मत का प्रयोग करने आए हैं। मत का प्रयोग करने के बाद हमें बहुत ही खुशी मिली है और हम लोगों से अपील करते हैं कि आप सभी लोग अपने अपने मत का प्रयोग पूरी तरीके से करें। दिव्यांग मतदाता भी अपने परिजनों संग पोलिंग बूथों पर पहुंच कर मतदान में हिस्सा लिया।








 नगरा में गजल मुबारक, अनीषा, स्मारिका, श्रेया नगरा, रानी ठाकुर अपने मताधिकार का प्रयोग कर गद्गद थीं। बेहतर लोकतंत्र के निर्माण में भागीदार बनकर युवतियां उत्साहित थीं। अपना पहला मत डालते हुए नगरा के ही युवक रवि कुमार गर्व से प्रफुल्लित थे। वहीं, अश्विनी यादव व राहुल ठाकुर भी मतदान कर इस सुखद पल से आनंदित थे। पहली बार युवा मतदाता अपना बहुमूल्य मत देकर लोकतंत्र में अपनी अहमियत का एहसास किए।










उमाशंकर सिंह ने सपत्नीक व सपरिवार किया मतदान

संतोष द्विवेदी

नगरा, बलिया। रसड़ा विधान सभा क्षेत्र में बसपा विधायक उमाशंकर सिंह अपने परिजनों के साथ पैतृक गांव खनवर स्थित प्राथमिक विद्यालय पर पहुंचकर मतदान किए। मतदान के बाद विधायक श्री सिंह कहे कि लोग विकास के नाम पर वोट कर रहे है। उनके साथ पिता घुरहू सिंह, पत्नी पुष्पा सिंह एवं अनुज रमेश सिंह सहित अन्य परिजन भी अपने मताधिकार का प्रयोग किए।





मॉडल मतदान केंद्र बना आकर्षण का केंद्र

 नगरा, बलिया। नगरा क्षेत्र में मॉडल मतदान केंद्र आकर्षण का केंद्र बने रहे। मॉडल मतदान केंद्रों को जहां काफी आकर्षक ढ़ंग से गुब्बारा आदि से सजाया गया था वहीं मतदाताओं के बैठने के लिए सोफ़ा व चेयर आदि की व्यवस्था की गई थी। सभी केंद्रों पर सेल्फी प्वाइंट बनाई गई थी, जहां पर मतदान के बाद युवक युवतियों एवं आम लोगो में सेल्फी लेने की होड़ लगी रही। सेवानिवृत्त आयकर अधिकारी सूबचन राम मतदान स्थल जनता इंटर कालेज पर पहुंचकर मतदान किए तथा लोगो से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की। पहली बार मतदान करने वाले युवकों एवं युवतियां भी काफी प्रसन्नचित दिखाई दे रहे थे। दिव्यांग एवं बीमार लोग भी अपने परिजनों के साथ मतदान केंद्र पर पहुंच कर वोटिंग किए तथा लोकतंत्र के महापर्व का हिस्सा बने।