Breaking News

जब आये शराब पाये,भोर में ही खुल जा रही है देशी शराब की दुकान,वीडियो वायरल





मधुसूदन सिंह

बलिया ।। जनपद में स्थित देशी शराब के ठेकों पर नियमों को ताक पर रखकर भोर से ही शराब की बिक्री धड़ल्ले से हो रही है। इसकी बानगी मंगलवार को प्रातः 7 बजे बिचला घाट चौकी अंतर्गत राजेंद्र नगर देशी शराब की दुकान पर देखने को मिली है।





बता दे कि आबकारी विभाग के नियमानुसार देशी व अंग्रेजी शराब की दुकानों को प्रातः 10 बजे से रात्रि 10 बजे तक संचालित करने का निर्देश है। लेकिन बलिया जनपद के  राजेंद्र नगर स्थित देशी शराब की दुकानें पर भोर में चार बजे से शराब की बिक्री होने लगती है। मंगलवार  की सुबह करीब 7 बजे ही दुकान का सेल्समैन झोले में  शराब की बोतल लेकर बेचते हुए नजर आया। जिसकी विडिओ सोशल मीडिया पर वाइरल हो गई है ।





शराब के एक शौकीन ने बताया कि  दुकान के आस पास पर दस रुपये अतिरिक्त देने पर किसी भी समय सेल्समैन शराब दे देते हैं। ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि कच्ची शराब के खिलाफ आबकारी विभाग अभियान चलाकर कार्रवाई तो करता है। लेकिन खुलेआम भोर से ही शराब बेचे जाने वाले आवंटियों पर कार्रवाई क्यों नहीं की जाती ?
इस सबन्ध में जिला आबकारी अधिकारी से बात की गई तो उनका कहना था कि देशी शराब की दुकानों पर सुबह से शराब बेचे जाने की मुझे सूचना नहीं है। अगर ऐसा हो रहा है तो संबंधित लाइसेंसी की जांच कराकर दोषी पाये जाने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।