Breaking News

शिव नारायण तिवारी विंध्याचल मंडल और अखिलेश दीक्षित चित्रकूट धाम मंडल के बनाए गये अध्यक्ष



प्रयागराज मंडल अध्यक्ष अजय कुमार पांडेय  और आजमगढ़ मंडल अध्यक्ष दिग्विजय सिंह को अतिरिक्त प्रभार   

प्रयागराज ।। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष प्रभा शंकर ओझा ने प्रदेश के मंडलों और जिलों में नई नियुक्ति तथा कुछ प्रकोष्ठों  का विस्तार करके संगठन को गतिशील बनाने की दिशा में सार्थक पहल की है । श्री ओझा ने शिव नारायण तिवारी पूर्व जिला अध्यक्ष मिर्जापुर को विंध्याचल धाम मंडल का अध्यक्ष मनोनीत किया है और इसी प्रकार चित्रकूट के पूर्व जिला अध्यक्ष अखिलेश दीक्षित को चित्रकूट धाम मंडल का अध्यक्ष बनाया है । साथ ही प्रयागराज मंडल के अध्यक्ष अजय कुमार पांडेय  को लखनऊ मंडल का अतिरिक्त प्रभार तथा आजमगढ़ मंडल के दिग्विजय सिंह को वाराणसी मंडल का अतिरिक्त प्रभार दिया  है । कुछ और मंडलों की इकाइयों की घोषणा जल्द ही की जाएगी ।





अयोध्या में होने वाले राष्ट्रीय सम्मेलन से पूर्व प्रदेश के विभिन्न मंडलों और जिलों में सक्रिय व उत्साही पदाधिकारी मनोनीत किए जाएंगे । उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष श्री प्रभा शंकर ओझा ने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ को जल्द ही एक नया आयाम देने के लिए प्रदेश व्यापी जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा ।  अगले महीने लखनऊ में होने वाली प्रांतीय बैठक में प्रदेश के आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा सुनिश्चित कर ली जाएगी तथा प्रदेश के सभी मंडलों व जिलों में उत्साही और कर्मठ अध्यक्ष व महामंत्री बनाकर जिलों को सक्रिय किया जाएगा । साथ ही मंडल स्तर पर पत्रकारों का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा ।




श्री ओझा ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि अयोध्या मंडल अध्यक्ष सुधाकर श्रीवास्तव एवं अयोध्या के जिला अध्यक्ष सूर्य कुमार मिश्र के संयुक्त संयोजन में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंतराम पांडेय  के निर्देशन में अयोध्या सम्मेलन हेतु एक संचालन समिति का गठन शीघ्र किया जाएगा ,जो अयोध्या में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय सम्मेलन की रूपरेखा तय करके उसे क्रियान्वित करेगी । उत्तर प्रदेश के प्रांतीय अध्यक्ष श्री ओझा  ने कहा कि अगले सप्ताह कुछ नए जिला अध्यक्षों की घोषणा की जाएगी और जो प्रकोष्ठ प्रभारी पदोन्नत किए गए हैं उनको भी जल्द ही घोषित कर दिया जाएगा ।