Breaking News

नगरा में बोले अखिलेश : सपा की सरकार बनने पर बलिया में खुलेगा मेडिकल कॉलेज



संतोष द्विवेदी

नगरा बलिया ।। विधान सभा चुनाव छठे चरण के प्रचार के अंतिम दिन मंगलवार को जनता इंटर कालेज के मैदान में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बेल्थरारोड, सिकंदरपुर एवं रसड़ा क्षेत्र के सपा सुभासपा गठबन्धन के उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर बलिया में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जाएगी और यहां के विकास को गति दिया जाएगा। कहे कि भाजपा सरकार में महंगाई आसमान छू रही है, गैस सिलेंडर एवं खाद्य वस्तुओं के मूल्यों में बेहतासा वृध्दि होने से गरीब एवं मध्यम वर्गीय परिवार की कमर टूट गई है। हमारी सरकार बनेगी तो हम पांच साल गरीबों को मुफ्त में राशन देंगे।





              जनसभा में उमड़ी भारी भीड़ से गदगद सपा मुखिया ने सपा गठबन्धन के उम्मीदवारों को जीताने की अपील करते हुए कहे कि बलिया क्रांतिकारी जिला है एवं यह समाजवादियों का गढ़ है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर का जिक्र करते हुए कहा कि चन्द्रशेखर के सम्मान में समाजवादी पार्टी की सरकार ने बलिया में विश्वविद्यालय बनाने का काम किया जबकि प्रदेश की भाजपा सरकार में विकास ठप हो चुका है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा गठबन्धन की सरकार बनने पर दस लाख खाली पदो को भरा जाएगा, आईटी सेक्टर में 22 लाख से अधिक रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने उपस्थित जनसमूह को विश्वास दिलाया कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बन रही है। सरकार बनने पर छात्रों की जो पढ़ाई लिखाई तीन साल से अवरूध्द है, उसे पटरी पर लाया जाएगा ।




साथ ही कन्या विद्या धन, लैपटॉप का वितरण किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए उन्हें महंगाई के लिए लिए जिम्मेदार बताया और कहे कि जब से देश व प्रदेश में भाजपा की सरकार आई है महंगाई में बेहताशा वृद्धि हुई है। गैस सिलेंडर एवं खाद्य पदार्थो की मूल्यों में बढ़ोत्तरी होने के कारण गरीबों की कमर टूट गई है। सपा सुप्रीमो ने कहा कि प्रदेश में सपा सरकार बनने पर तीन सौ यूनिट घरेलू बिजली फ्री दी जाएगी तथा किसानों के टयूबवेल से सिंचाई की बिजली भी सपा सरकार मुफ्त में देगी। कहे कि सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन देने के साथ ही शिक्षा मित्रों को नियमित एवं वित्तविहीन शिक्षकों को मानदेय दिया जाएगा।