Breaking News

सोते रहे मैनेजर व परिजन,खिड़की का ग्रिल तोड़कर कर चोरों ने साढ़े 6 लाख के गहने महंगे वर्तन नगदी को किया पार



संतोष द्विवेदी

नगरा, बलिया ।। कुछ माह से चोरी की घटना में आयी कमी पर अभी स्तानीय पुलिस महकमा अभी अपनी पीठ थपथपा हिरह था कि शुक्रवार की रात में चोरों ने बड़ी घटना को कारित करके पुलिस की सक्रियता को चुनौती दे डाली है । बता दे कि थाना क्षेत्र के गोठवा गांव में शुक्रवार की रात बैंक प्रबन्धक के घर की खिड़की का ग्रील तोड़कर चोर कमरे घुस आए। कमरे में घुसे चोरों ने आलमारी का तोड़कर नगदी,गहने,महंगे बर्तन सहित साढ़े छः लाख रुपए का सामान लेकर चले गए।बैंक प्रबंधक और और उसकी छोटी बहन की मई जून में शादी तय है।घर से सात सौ मीटर की दूरी पर खेत में बैग व कपड़े आदि मिले हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुट गई है। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दे दी है।




             नगरा थाना क्षेत्र के गोठवां निवासी नीलेश कुमार पाण्डेय बैंक ऑफ इंडिया में शाखा  प्रबन्धक है।माह जून में नीलेश और उनकी बहन की मई माह में शादी तय है। घर में शादी की तैयारियां चल रही थी।आभूषण, बर्तन व कपड़े आदि खरीदकर घर के दक्षिण तरफ स्थित कमरे में रखा गया था। शुक्रवार की रात घर के सभी लोग खाना खाकर अपने अपने कमरे में सो गए। रात को किसी वक़्त चोर घर के दक्षिण तरफ स्थित कमरे की खिड़की को तोड़कर कमरे के अंदर प्रवेश कर गए और कमरे का दरवाजा अंदर से बन्द करके आलमारी का लॉक तोड़कर उसमे रखा साढ़े तीन लाख रुपए नगद, दो लाख रुपए के गहने तथा एक लाख रुपए के महंगे बर्तन व कपड़े लेकर चले गए।

 घटना की जानकारी सुबह झाड़ू लगाने के लिए दरवाजा खोलने लगे तो पता चला कि कमरे का दरवाजा अंदर से बन्द है। तब परिजनों को आशंका हुई,मकान के पीछे जाकर देखा तो जंगला का ग्रिल टूटा हुआ था।किसी तरह कमरे का दरवाजा खोल कर कमरे में गए तो देखा कि आलमारी खुली हुई है और उसमें रखा बैग आदि गायब है।घर से लगभग सात सौ मीटर की दूरी पर एक खेत में चोरी का बैग व कपड़ा आदि मिला। पीड़ित ने डॉयल 112 पर चोरी की सूचना देने के साथ ही नगरा पुलिस को तहरीर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का  निरीक्षण कर छानबीन में जुट गई।