Breaking News

तहरीर लिख कर लाने के नाम पर पीड़ित महिला को लौटाया,चौकी से चंद कदमो की दूरी पर अस्पताल बना अराजक तत्वों का अड्डा

 


नीलेश दीपू

बेल्थरारोड बलिया ।। अभी मतगणना के दिन 10 मार्च को उभांव थाना क्षेत्र के एक गांव के खेत मे स्थानीय पुलिस की लापरवाही कहे या मिलीभगत कहे, देशी शराब बेचने का वीडियो वायरल होने के बाद कार्यवाही का लोग प्रतीक्षा कर ही रहे थे, कि शनिवार को सीएचसी परिसर से एक महिला के पर्स से मंगलसूत्र व 2100 नगद चोरी होने की घटना से सनसनी फैल गयी है । अभी होली के त्योहार के पहले इस क्षेत्र में पुलिसिंग की यह दशा है तो होली के लिये मार्केटिंग करने लोग निकलेंगे तब क्या दशा होगी, यह लोग अभी से अनुमान लगा रहे है । स्थानीय पुलिस लोगो को सुरक्षा देने में विफल होती दिख रही है ।





पीड़ित महिला को तहरीर लिख कर लाने के नाम पर चौकी से लौटाया,घटना स्थल पर जाना भी नही समझा जरूरी

घटना के सम्बंध में बताया जा रहा है कि सीएचसी सीयर में इलाज कराने पहुंची एक महिला का पर्स उचक्कों ने उड़ा दिया। शिकायत के लिए सीयर पुलिस चौकी पहुंची महिला को पुलिस ने तहरीर लिखकर लाने के लिए भेज दिया। यही नही साहब को इतनी फुर्सत नही लगी कि चोरी की इस घटना की जानकारी के बाद भी मौके पर पहुंच कर छानबीन करते । वही सीयर चौकी इंचार्ज के पास एक पीड़ित महिला फरियाद लेकर गयी थी,इनको महिला को उचित सम्मान देकर और कागज देकर तहरीर वही लिखवा लेनी चाहिये थी, लेकिन ऐसा न करके सरकार की महिलाओ को सम्मान देने की मंशा का भी एक तरह से अनादर ही किये है ।









पीड़िता ने इस सम्बन्ध में बताया कि वह उभांव थाना क्षेत्र के दिन पतनारी बांध गांव की रहने वाली है। उसने अपना नाम इंदु बताते हुए कहा कि वह शनिवार को अपने इलाज के लिए महिला चिकित्सक को दिखाने आई हुई थी। नम्बर आने पर उक्त महिला अपनी बच्ची को बाहर लगी कुर्सी पर बैठाकर अंदर चिकित्सक को दिखाने चली गई। चिकित्सक को दिखाने के दौरान किसी महिला ने उसकी बच्ची को नीचे उतार दिया। जब उसे यह मालूम हुआ तो वह बाहर निकल गई तथा इस दौरान बच्ची को कुर्सी से हटाने को लेकर कहा सुनी हो गई। बाद में जब वह महिला बाहर निकल कर मेडिकल स्टोर पर पहुंची तथा दवा का पैसा निकालने के लिए अपना बड़ा पर्स खोला तो यह देखकर हैरान रह गई कि उसमें मंगलसूत्र व 2100 रुपया रखा छोटा पर्स गायब था। इसमें मंगलसूत्र और 2100 रुपये के अलावा आधार कार्ड, एटीएम व बच्ची का आधार कार्ड था,चोरी हो गया है ।चोरी की घटना की जानकारी के बाद वह शिकायत के लिए सीयर पुलिस चौकी पहुंची जहाँ तहरीर लिखकर लाने के नाम पर पुलिस ने उसे वापस भेज दिया। इस दौरान एक और महिला के साथ भी चोरी की घटना प्रकाश में आई पर अस्पताल पहुंचने पर  उक्त महिला कहीं नजर नहीं आई। 

        अराजक तत्वों का हो रहा है जमावड़ा

सीएचसी सीयर में अराजक तत्वों की भरमार हो गई है। चिकित्सालय में मरीजों के लिए कोई नियम कानून नजर नहीं आता है। चिकित्सक कक्ष से लेकर गलियारों तक मरीजों की भीड़ लगी रहती है। अस्पताल से कुछ ही फर्लांग दूर सीयर पुलिस चौकी भी स्थापित है, पर सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर अस्पताल में एक होमगार्ड भी नजर नहीं आता है। ऐसी स्थिति में अराजक तत्वों की चांदी रहती है।