Breaking News

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर : मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने दिया इस्तीफा, नसीमुद्दीन सिद्दीकी के साथ सपा में होंगे शामिल



ए कुमार

लखनऊ ।। ज्यो ज्यो विधानसभा चुनाव का पारा चढ़ता जा रहा है, नेताओ का एक दल से दूसरे दल जाने की स्पीड भी तेज होती जा रही है । सूत्रों से मिली बड़ी खबर के अनुसार योगी सरकार में श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दे दिया है । वही दूसरी खबर यह भी आ रही है कि कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी भी कांग्रेस छोड़ दिये है । बता दे कि ये दोनों नेता बसपा में एक साथ मंत्री रह चुके है । खबर है कि ये दोनों लोग कुछ ही देर में समाजवादी पार्टी में शामिल हो जाएंगे । इनको सपा में शामिल कराने के लिये सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव पार्टी कार्यालय पहुंच चुके है ।









बता दे कि समाजवादी पार्टी में कुछ बड़े नाम आज शामिल हो सकते हैं। यही वजह है कि सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव आज पार्टी दफ्तर आ पहुंचे और वहां बड़ी तादाद में जमा कार्यकर्ता उनका स्वागत कर रहे हैं। चर्चा है कि बीजेपी के स्वामी प्रसाद मौर्य, कांग्रेस के नसीमुद्दीन सिद्दीकी भी सपा में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस के इमरान मसूद पहले ही सपा में आने की घोषणा कर चुके हैं। मुलायम को एक रणनीति के तहत पार्टी दफ्तर में बुलाया गया है। 

                    सपा में आने का तांता

सपा में दूसरे दलों के नेताओं का टूटकर आने का तांता लग गया है। तमाम दलों के नेता टिकट के आश्वासन पर अखिलेश यादव का दरवाजा खटखटा रहे हैं। सपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी के संस्थापक को इसी वजह से दफ्तर में बुलाया गया है। ताकि उनकी मौजूदगी में दूसरे दलों के नेताओं की ज्वाइनिंग कराई जा सके।

योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य भी सपा में आने को बेकरार हैं। विश्वस्त सपा सूत्रों ने यह जानकारी दी है। स्वामी प्रसाद मौर्य बीएसपी से बीजेपी में आए थे। मंत्री होने के बावजूद वो खुद को उपक्षेति महसूस कर रहे थे। मौर्य की सबसे बड़ी शिकायत है कि योगी उनसे ठीक से बात तक नहीं करते थे। 

कांग्रेस के नसीमुद्दीन सिद्दीकी जो बीएसपी से कांग्रेस में आए थे, वे भी सपा में आ सकते हैं। नसीमुद्दीन को अब कांग्रेस में अपना भविष्य नहीं दिख रहा है। पार्टी ने खुद को चुनावी रेस से धीरे-धीरे बाहर निकालना शुरू कर दिया है। इसलिए पार्टी के तमाम नेता दूसरे दलों का मुंह देख रहे हैं। इमरान मसूद की एंट्री लगभग हो ही चुकी है। उनके साथ कुछ औऱ विधायक भी आ सकते हैं। 


शिवपाल यादव ने अखिलेश को सौपी  सूची


दूसरे दलों के नेताओं का सपा में आना देखकर प्रजा सोशलिस्ट पार्टी के अध्यक्ष और अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव ने अपने प्रत्याशियों की सूची सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को आज सौंप दी है। सूत्रों का कहना है कि इसमें करीब 15 नाम हैं।

शिवपाल ने आज स्पष्ट किया कि गठबंधन हो चुका है। हमारे लोग सपा टिकट पर ही लड़ेंगे। अखिलेश को सीएम बनाना है। कहीं कोई शक नहीं है। चूंकि प्रत्याशियों के नाम की सूची देनी थी, इसलिए आज उस काम को भी निपटा दिया है।